You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

️Covid Cases India :- For the sixth consecutive day, the case registered an increase

⬆️Covid Cases India :- लगातार छठे दिन मामले में बढ़त दर्ज

Share This Post

दुनिया में कोरोना वायरस फैलने की रफ्तार फिर तेज हो गई है। भारत में लगातार छठे दिन 2000 से ज्यादा मामले मिले हैं। चीन के शंघाई में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 39 मौतें हुई हैं, जबकि 21,058 संक्रमित भी मिले हैं। वहीं कोरोना से जर्मनी और फ्रांस में मौतों की संख्या में एक हफ्ते में इजाफा हुआ है। कोरोना का ग्राफ अफ्रीका और अमेरिका में भी तेजी से बढ़ रहा है।

इधर, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी दिल्ली में डेंगू के मरीज डराने लगे हैं। राजधानी में अब तक डेंगू के 76 मरीज मिले हैं, हालांकि अच्छी बात ये है कि अब तक इससे किसी की मौत नहीं हुई है। सोमवार को 2 और केस सामने आए। दिल्ली नगर निगम ( MCD) के मुताबिक, 18 अप्रैल तक दिल्ली में डेंगू के 74 मामले थे। हालांकि, डेंगू चलते अब तक एक भी मौत रिकॉर्ड नहीं की गई है। दिल्ली में पहला मामला जनवरी में आया था, जिसमें 23 मरीजों की पुष्टि हुई थी।

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,541 नए मामले सामने आए। इसके बाद भारत में कोविड-19 के कुल मामले बढ़कर 4,30,60,086 हो गए हैं। रविवार को 7 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,22,223 हो गई है। वहीं, एक्टिव मामले बढ़कर 16,522 हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On