You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

18 people converted in MP in the greed of ration card and house

MP में राशन कार्ड और मकान के लालच में किया 18 लोगों ने धर्मांतरण

Share This Post

MP में धर्मांतरण करने वाले 18 लोगों सच 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : मध्यप्रदेश के रतलाम जिले का आम्बा गांव। जहां पिछले दिनों 18 मुसलमानों ने एक साथ हिंदू धर्म अपना लिया। इस खबर ने देशभर में सुर्खियां बटोरी। गोबर, गोमूत्र से स्नान और मुंडन के बाद ये लोग सनातनी हो गए लेकिन इसके पीछे एक और वजह थी जो किसी को भी पता नहीं चली | 
 
 
धर्मांतरण के पीछे की वजह गरीबी और भूख है :-
 
दरअसल, धर्मांतरण के पीछे की असल वजह गरीबी और भूख है। धर्मांतरण करने वाली महिलाएं सरकार से गुहार लगा रही है कि राशन कार्ड बनवा दो, मकान दिलवा दो। खास बात यह है कि भले ही धर्मांतरण करने वाले ये लोग मुसलमान थे, लेकिन इनमें से ज्यादातर को तो मुस्लिम धर्म के त्योहार भी नहीं पता। इन्होंने ना कभी नमाज पढ़ी और ना ही कुरान। ये कभी मस्जिद भी नहीं गए।
मुखिया ने खोली पोल 
परिवार के मुखिया रामसिंह ( पहले मोहम्मद ) था। वे कहते हैं कि वह पहले मुसलमान थे। फकीरी करते थे। कुछ दिन पहले गांव के पास शिव पुराण की कथा सुनने गए थे। बस फिर मन हुआ कि अब सनातनी हो जाना ही ठीक होगा।

आश्रम वाले बोले– कथा सुनकर धर्म बदलने की इच्छा जाहिर की

यहां शिव पुराण कथा के आयोजक नरेंद्र राठौर कहते हैं कि यहां आनंद गिरी महाराज कथा कर रहे थे। ये लोग यहां कथा सुनने आए थे। उसी दौरान इन्होंने धर्मांतरण की इच्छा जाहिर की। यहीं आश्रम के सुरेश चंद्र शर्मा कहते हैं कि इन्हें ना तो मुसलमान अपना मानते थे ना हिन्दू। शिवपुराण की कथा के दौरान इन्हें लगा कि यदि सनातनी हो जाएंगे, तो एक जाति मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On