You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

3 days 30 hours, Rahul's appearance in front of ED today, Congressmen sitting on dharna

3 दिन 30 घंटे, ED के सामने राहुल की पेशी आज, धरने पर बैठे कांग्रेसी

Share This Post

ED दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर पहुंच गए हैं। घर से निकलते वक्त उनके साथ कार में प्रियंका गांधी भी सवार थी। यहां पर उनसे नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ होगी। सोमवार सुबह प्रियंका वाड्रा उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर पहुंची थीं। दोनों ने अपने वकील से पूछताछ को लेकर मशवरा लिया था।
 
3 दिन 30 घंटे हुई पूछताछ 
 
राहुल से ED की टीम अब तक 3 दिन में 30 घंटे की पूछताछ कर चुकी है। नेशनल हेराल्ड केस में राहुल के अलावा सोनिया गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रौदा भी आरोपी हैं। दो आरोपियों ऑस्कर फर्नांडिस और मोतीलाल वोरा का निधन हो चुका है। इससे पहले राहुल से लगातार सोमवार, मंगलवार और बुधवार को ED ने सवाल किए।

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह शुरू

राहुल गांधी से ED की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेसियों ने जंतर-मंतर पर धरना देना शुरू कर दिया है। जंतर मंतर पर सत्याग्रह में मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, के सुरेश, वी नारायणसामी आदि नेता शामिल हैं।

अब तक 50% ही सवाल-जवाब हो पाए

राहुल गांधी से 3 दिन की पूछताछ में अब तक सिर्फ 50% सवाल ही पूछे जा सके हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में ED अफसर उनके जवाबों से असंतुष्ट नजर आए। पूछताछ में राहुल ने यंग इंडिया लिमिटेड को नो प्रॉफिट नो लॉस वाली कंपनी बताया। ED अधिकारियों ने सामाजिक कार्यों को गिनाने को कहा, जो इस कंपनी के जरिए किए गए।

2015 में हुई थी ED की एंट्री

2015 में इस केस में ED की एंट्री हुई थी। ED ने मई के अंतिम हफ्ते में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। हालांकि, इससे पहले अप्रैल में कांग्रेस के 2 दिग्गज नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी ED पूछताछ कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On