You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

iPhone Android : एंड्रॉइड यूजर्स के लिए आ रहा है एक्सक्लूसिव बैटरी हेल्थ फीचर जानें खासियतें

Share This Post

नई दिल्ली,(नेशनल थॉट्स ) : एप्पल के आईफोन यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव रहने वाला बैटरी हेल्थ स्टेटस फीचर अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा। इस नए फीचर की मदद से एंड्रॉइड यूजर्स भी अपने डिवाइस की बैटरी कंडीशन को निगरानी में रख सकेंगे और बेहतर बैटरी लाइफ का आनंद उठा सकेंगे।


यह फीचर उपयोगकर्ता को बैटरी की स्वास्थ्य की जानकारी प्रदान करके उन्हें सबसे अच्छे तरीके से बैटरी की देखभाल करने में मदद करेगा। इसमें बैटरी के प्रदर्शन, स्वास्थ्य स्कोर, और सुझाव देने की क्षमता शामिल है, जिससे यूजर्स अपने डिवाइस की बैटरी कंडीशन को समझ सकें और उसे बेहतरीन रूप से प्रबंधित कर सकें।

इसमें यूजर्स को अवसान होने वाली बैटरी क्या स्थिति में है और कौन-कौन से फैक्टर्स बैटरी पर कितना प्रभाव डाल सकते हैं, इसकी भी सूचना मिलती है। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस की बैटरी लाइफ को बढ़ाने के लिए अनुकूलित सुझाव भी देगा।


गूगल ने पेश किया नया फीचर
गूगल अपने कस्टमर्स के लिए बहुत से फीचर्स लाता रहता है, जिसकी मदद से वे बेहतर एक्सपीरियंस पा सकते हैं। अब कंपनी ने इसी चीज को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उनकी बैटरी के स्टेटस की जांच करने के लिए एक फीचर को पेश किया है।
बता दें कि कंपनी ने अपने सेटिंग्स ऐप में एक डेडिकेटेड ‘बैटरी हेल्थ’ पेज विकसित किया है। ये फीचर यूजर्स को नए एंड्रॉइड ओएस अपडेट के साथ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *