You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

Weather Update : ठंडी हवाओं से मिली राहत: उत्तर भारत में मौसम में बदलाव

Share This Post

नई दिल्ली,(नेशनल थॉट्स ) :  ठंड और कोहरा का मिलन: पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पंजाब और उत्तर पश्चिम भारत में एक दिन की मामूली राहत के बाद, अब फिर बढ़ी ठंड। कई जगहों पर घना कोहरा छाया रहा है, खासकर रात और सुबह के समय।


गिरावट तापमान में: दिन में हल्की धूप खिली, लेकिन ठंडी हवाओं ने उसकी गर्मी को बेअसर कर दिया। इसका असर तापमान पर पड़ा और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई, कई जगह यह गिरावट ज्यादा रही।

बारिश और बर्फबारी की संभावना: पहाड़ी इलाकों में 25 के बाद बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है, और अगर यह संभावना हकीकत में बदली तो ठंड और बढ़ेगी।

यात्रा में कठिनाईयों का सामना: दिल्ली-एनसीआर में सर्दी के साथ खराब मौसम के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से नहीं चल रही हैं, जिससे यात्री कठिनाईयों का सामना कर रहे हैं।

मौसम विभाग का अलर्ट: भारतीय मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, और उत्तर प्रदेश के लिए 24 जनवरी को भीषण ठंड और घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है।


पंजाब, हरियाणा में शीतलहर जारी
पंजाब और हरियाणा को शीतलहर से भी मुक्ति नहीं मिली है। दोनों राज्यों में ज्यादातर जगहों पर पारा और लुढ़का है। भीषण सर्दी से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। हरियाणा में करनाल सबसे ठंडा रहा और न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, पंजाब में 3.6 डिग्री सेल्सियस के साथ पटियाला सबसे ठंडा रहा।
कल से हिमाचल में बर्फबारी…
आईएमडी के शिमला केंद्र ने हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। राज्य के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बृहस्पतिवार से ही हिमपात का अनुमान है। कम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शुक्रवार और शनिवार को बर्फबारी के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना है।कश्मीर में ठंडी हवा…
जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड जारी है, खासतौर पर कश्मीर घाटी में शीतलहर चल रही है। रात के समय में पारा हिमांक बिंदु के करीब तक पहुंच जा रहा है। दिन के समय धूप खिलने से न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ावा चल रहा है। श्रीनगर में सोमवार की रात न्यूनतम तापमान माइनस 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो एक दिन पहले के माइनस 5.3 के मुकाबले कुछ ऊपर रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *