You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

T20 World Cup: Afghanistan's sensational win over New Zealand by 84 runs

T20 World Cup: अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड पर 84 रन से जीत

Share This Post

कप्तान राशिद खान और फजल हक फारूकी की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज़ की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने टी20 विश्व कप ग्रुप सी के मैच में न्यूजीलैंड को 84 रन से हरा दिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। अफगानिस्तान ने गजराज और इब्राहिम ज़दरान के बीच पहले विकेट के लिये 103 रन की साझेदारी के दम पर छह विकेट पर 159 रन बनाये। आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले गजराज ने 56 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 80 रन बनाये। वहीं इब्राहिम 41 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए।

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 15.2 ओवर में 75 रन पर आउट हो गई जो टी20 क्रिकेट में उसका चौथा न्यूनतम स्कोर है। फारूकी और राशिद दोनों ने 17 . 17 रन देकर चार . चार विकेट लिये। गुरबाज और इब्राहिम ने युगांडा पर पहले मैच में मिली 125 रन से जीत में 154 रन की साझेदारी की थी।

टी20 विश्व कप में लगातार दो शतकीय साझेदारियां करने वाली यह तीसरी जोड़ी और पहली सलामी जोड़ी है। दोनों 15वें ओवर तक डटकर बल्लेबाजी करते रहे जब तक कि इब्राहिम आउट नहीं हुए। गजराज 20वें ओवर में पवेलियन लौटे।

सीमित ओवरों के पिछले छह विश्व कप में कम से कम सेमीफाइनल तक पहुंची न्यूजीलैंड टीम खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक मानी जा रही है। उसने हालांकि कोई अभ्यास मैच नहीं खेला और अधिकांश कीवी खिलाड़ियों ने कई दिनों से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

उन्होंने कई कैच टपकाने, ओवरथ्रो किये और फील्डिंग में ढिलाई बरती। दस ओवर के बाद अफगानिस्तान का स्कोर बिना किसी नुकसान के 55 रन था। उसके बाद इब्राहिम और गजराज ने आक्रामक तेवर अख्तियार करके रन गति को तेजी से आगे बढ़ाया और आखिरी दस ओवरों में 104 रन बने। न्यूजीलैंड के लिये सिर्फ दो ही बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स (18) और मैट हेनरी (12) दोहरे अंक तक पहुंच सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *