You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

महाराष्ट्र में बहुत ज्यादा बदलाव के मूड में नहीं है BJP, विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अमित शाह ने बनाई अचूक रणनीति

Share This Post

**भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि वह राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र में अपने नेतृत्व पर यथास्थिति बनाए रखेगी।** भाजपा ने आगे कहा कि वह इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में जीत के लिए शिवसेना-भाजपा-राकांपा गठबंधन की रूपरेखा पर काम कर रही है। यह निर्णय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ महाराष्ट्र भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक में लिया गया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, “कोई बदलाव नहीं होगा। हमें महाराष्ट्र में एक मजबूत महायुति-एनडीए सरकार लानी है।”

इस बैठक में लोकसभा चुनाव में महायुति के खराब प्रदर्शन और विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति पर चर्चा हुई। इस बैठक में वरिष्ठ भाजपा नेता बीएल संतोष, भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव, राज्य भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले, सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, पंकजा मुंडे, रावसाहेब दानवे और विनोद तावड़े सहित अन्य भी मौजूद थे। आम चुनाव 2024 में, भाजपा ने राज्य में केवल 9 सीटें जीतीं, जो 2019 में 23 से कम है। नतीजे आने के तुरंत बाद, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महायुति सरकार से इस्तीफा देने और विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा के संगठन पर ध्यान केंद्रित करने की पेशकश की थी।

बैठक में वह भी मौजूद थे। फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा कि सत्तारूढ़ महायुति और विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के वोट शेयर के बीच का अंतर सिर्फ 0.3 प्रतिशत था। उन्होंने कहा, “महायुति और एमवीए के बीच का अंतर केवल 0.3 प्रतिशत है, इसलिए हमने विस्तार से चर्चा की कि हमें कहां वोट हारे, हमें किन समस्याओं का सामना करना पड़ा और क्या सुधारात्मक कदम उठाए जाने की जरूरत है।” वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रदर्शन पर चर्चा की गई और आगामी विधानसभा चुनावों की रूपरेखा तैयार की गई। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा के सहयोगियों- एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही एक रोडमैप तैयार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *