You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

‘एनडीए सरकार ने जल्दबाजी में दिल्ली एयरपोर्ट का किया अधूरा उद्घाटन’, विपक्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधा

Share This Post

भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिसे लेकर विपक्ष के नेताओं ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। हाल ही में अधिक यात्रियों को समायोजित करने के लिए टर्मिनल 1 का विस्तार किया गया था, जिसका उद्घाटन पीएम मोदी ने मार्च में किया था।

10 मार्च को पीएम मोदी ने देशभर में 15 एयरपोर्ट परियोजनाओं का उद्घाटन या शिलान्यास किया, जिनकी लागत 9,800 करोड़ रुपये से अधिक है। इन परियोजनाओं में दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तार टर्मिनल 1 का उद्घाटन शामिल था। विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी पर लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए “जल्दबाजी में” एक “अधूरे टर्मिनल” का उद्घाटन करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर पिछले 10 वर्षों में बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं में “भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही” का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों में घटिया बुनियादी ढांचे के ताश के पत्तों की तरह गिरने के लिए जिम्मेदार है।” खड़गे ने कहा, “10 मार्च को जब मोदी जी ने दिल्ली एयरपोर्ट टी1 का उद्घाटन किया, तो उन्होंने खुद को ‘दूसरी मिट्टी का इंसान’ कहा। यह सब झूठी शेखी बघारना और बयानबाजी केवल चुनाव से पहले रिबन काटने की रस्मों में शामिल होने के लिए आरक्षित थी! दिल्ली एयरपोर्ट त्रासदी के पीड़ितों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदना।

उन्होंने एक भ्रष्ट, योग्य और स्वार्थी सरकार का खामियाजा भुगता।”

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट किया, “11 मार्च, 2024 को, उनके चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में, अगर मुझे याद है तो उनके उद्घाटन के दौरान।” नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के नेता उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट के विस्तार टर्मिनल 1 के उद्घाटन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह “अधूरा” है।

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “इस साल की शुरुआत में आचार संहिता लागू होने से पहले ‘उद्घाटन’ किया गया अधूरा टर्मिनल पूरा होने से पहले ही टूटने लगा, क्या आश्चर्य है!!” तृणमूल कांग्रेस के नेता साकेत गोखले ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के लिए विस्तारित टर्मिनल 1 का “जल्दबाजी में उद्घाटन” किया। उन्होंने ट्वीट किया, “आज सुबह चौंकाने वाली और दुखद खबर आई। दिल्ली एयरपोर्ट के टी1 की छत आज सुबह गिर गई और अब तक तीन लोगों की मौत की खबर है। चुनाव प्रचार के लिए मोदी ने मार्च में टी1 का ‘उद्घाटन’ जल्दबाजी में किया था, जबकि यह निर्माणाधीन था। पीएम मोदी पर गैर इरादतन हत्या का आरोप क्यों नहीं लगाया जाना चाहिए? वह तीन लोगों की मौत के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवा दी, क्योंकि मोदी चुनाव प्रचार के लिए बेताब थे।”

विपक्ष के आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा, “हम इस घटना को गंभीरता से ले रहे हैं। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन की गई इमारत दूसरी तरफ है और यहां जो इमारत गिरी है, वह एक पुरानी इमारत है और 2009 में खोली गई थी।” नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा कि छत गिरने के बाद टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली सभी उड़ानें अगली सूचना तक बंद कर दी गई हैं।

टर्मिनल 2 और टर्मिनल 3 में उड़ान संचालन सामान्य है। मंत्रालय ने ट्वीट किया, “आज सुबह हुई भारी बारिश के कारण दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत गिर गई। इसके कारण टर्मिनल 1 से आने-जाने वाली उड़ानें अगली सूचना तक बंद कर दी गई हैं। उड़ानों के सुचारू संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *