You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

गुड न्यूज! हाइब्रिड कारों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 3 लाख तक कम हो सकते हैं दाम

Share This Post

उत्तर प्रदेश सरकार ने हरित परिवहन और पर्यावरण के अनुकूल हाइब्रिड वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। इस दिशा में, राज्य ने हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों और प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए पंजीकरण शुल्क में 100% की छूट की घोषणा की है। यह निर्णय मारुति, टोयोटा और होंडा जैसी विख्यात वाहन निर्माताओं द्वारा पेश की जाने वाली हाइब्रिड कारों को भी लाभान्वित करेगा।

यूपी में ग्रैंड विटारा और अर्बन क्रूजर हैब्रिड ट्रिम्स के लिए औसत पंजीकरण लागत लगभग 1.80 लाख रुपये है, लेकिन इस नई नीति के बाद इन कारों की कीमत काफी कम हो जाएगी। इस संशोधन से इनोवा हाइक्रॉस और इनविक्टो के खरीदारों को आशा है कि उन्हें ऑन-रोड कीमतों में तकनीकी विकास के साथ तकनीकी विकास के साथ तकनीकी विकास का लाभ मिलेगा।

इस नई नीति के प्रति बढ़ी उत्साहित होने पर, फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने बताया कि यह उत्तर प्रदेश में हाइब्रिड वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगा। होंडा कार्स इंडिया के विपिन शर्मा ने इस निर्णय को स्वागत किया, बताया कि यह विकासपूर्ण कदम उत्तर प्रदेश के हरित भविष्य की ओर एक महत्वपूर्ण कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *