You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकती हैं ममता बनर्जी, अगले हफ्ते दिल्ली आने की संभावना

Share This Post

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और केंद्र की मोदी सरकार के बीच संबंध अक्सर तनावपूर्ण रहे हैं। ममता बनर्जी ने मोदी सरकार की आलोचना की है और बंगाल के प्रति भेदभाव का आरोप लगाया है। लेकिन अब खबर आ रही है कि ममता बनर्जी अगले सप्ताह दिल्ली में होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल हो सकती हैं, जो कि एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार, ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली के लिए रवाना हो सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई को नीति आयोग की नौवीं गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। ममता बनर्जी इस बैठक के दौरान राज्य को केंद्रीय बकाया, ग्रामीण आवास और मनरेगा के लिए धन की मांग कर सकती हैं।

इसके अलावा, ममता बनर्जी दिल्ली में अपने प्रवास के दौरान तृणमूल कांग्रेस के सांसदों और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात कर सकती हैं। नीति आयोग की शासी परिषद में सभी मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और कई केंद्रीय मंत्री शामिल होते हैं। हाल ही में नीति आयोग का पुनर्गठन किया गया है, जिसमें आयोग के उपाध्यक्ष और पूर्णकालिक सदस्यों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *