You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

PM मोदी और योगी की तारीफ पर मुस्लिम महिला को मिला ‘तलाक’, गला घोंटने की भी कोशिश

Share This Post

उत्तर प्रदेश के बहराइच की एक विवाहित मुस्लिम महिला ने आरोप लगाया है कि अयोध्या के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करने पर उसके पति ने उसे “तीन तलाक” दे दिया। इस घटना के बाद पुलिस ने महिला के पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी सास, पति, और अन्य परिवार के सदस्यों ने उसे बेरहमी से पीटा और उसके पति के परिवार ने उसका गला घोंटने की भी कोशिश की।

महिला के अनुसार, वह बहराइच के थाना जरवल रोड के मोहल्ला सराय की निवासी है और उसकी शादी 13 दिसंबर 2023 को अयोध्या के कोतवाली नगर के मोहल्ला दिल्ली दरवाजा निवासी इस्लाम के बेटे अरशद से हुई थी। महिला ने बताया कि शादी के बाद, जब वह अयोध्या घूमने गई, तो उसे वहां की सड़कें, सौंदर्यीकरण, और विकास कार्य बहुत पसंद आए। इस पर उसने अपने पति के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। इसके बाद उसके पति ने उसे वापस मायके भेज दिया और कथित तौर पर उस पर गरम दाल का पैन भी फेंका।

कुछ समय बाद, महिला अपने पति के साथ अयोध्या लौट आई। जरवल रोड थाना प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) बृजराज प्रसाद ने बताया कि महिला को अपने पति के साथ रहना पड़ा। हालांकि, महिला के अनुसार, उसके पति ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्द कहे और फिर तीन तलाक देकर उसे तलाक दे दिया। उसने यह भी आरोप लगाया कि उसी दिन उसके पति ने उसके साथ मारपीट भी की।

पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके पति अरशद, सास रायशा, ससुर इस्लाम, ननद कुलसुम, देवर फरान, शफाक और ननद सिमरन समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उनके खिलाफ मारपीट, गाली-गलौज, धमकी, दहेज निषेध अधिनियम, और मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *