You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

अनंत चतुर्दशी 2024: अनंत चतुर्दशी पर अपनाएं ये 3 उपाय, घर से दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा

Share This Post

सनातन धर्म में त्योहारों को विशेष महत्व दिया जाता है। भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि को अनंत चतुर्दशी का पर्व मनाया जाता है। इस वर्ष अनंत चतुर्दशी 17 सितंबर, मंगलवार को है। इस दिन भगवान विष्णु के अनंत रूपों की पूजा करने का विधान है। इस लेख में हम आपको कुछ सरल ज्योतिष उपायों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अपनाकर आप अनंत लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं अनंत चतुर्दशी के दिन कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं, जो आपके घर में सुख-समृद्धि लाने में मदद करेंगे।

अगर आपके घर में नकारात्मकता महसूस हो रही है, तो अनंत चतुर्दशी के दिन एक कलश में 14 लौंग और कपूर डालकर उसे जलाएं। फिर इस कलश को चौराहे पर रख आएं। ऐसा करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी और सकारात्मकता बढ़ेगी।

अनंत चतुर्दशी के दिन अनंत सूत्र बांधना अत्यंत शुभ माना जाता है। इस दिन 14 गांठ वाला यह धागा बुरी शक्तियों को दूर करने में सक्षम होता है। आप भी इस दिन अनंत सूत्र अवश्य बांधें। इस सूत्र में हल्दी की गांठ बांधकर पहनना और भी अधिक लाभकारी होता है।

भगवान विष्णु का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए अनंत चतुर्दशी के दिन घर के मुख्य द्वार, पूर्व दिशा, या रसोई में से किसी एक स्थान पर घी का पंचमुखी दीया जलाएं। या आप कलावे की बत्ती के साथ घी वाला दीया भगवान विष्णु के सामने भी जला सकते हैं। इस उपाय से भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे और आपकी जीवन में कृपा बरसाएंगे।

इन सरल उपायों को अपनाकर आप अनंत चतुर्दशी के दिन घर में सकारात्मकता और सुख-समृद्धि का अनुभव कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *