You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

महायुति सीट बंटवारा: महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी? बड़ी खबर आई सामने

Share This Post

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में **150 से 160 सीटों** पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। सूत्रों के अनुसार, पार्टी ने महाराष्ट्र कोर कमेटी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं।

भाजपा महायुति गठबंधन के तहत लगभग 160 सीटों का दावा करेगी। इस गठबंधन में भाजपा के साथ **एनसीपी (अजीत पवार)** और **शिवसेना (एकनाथ शिंदे)** शामिल हैं। अब इस पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जहां नामों पर केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगेगी।

महाराष्ट्र भाजपा के नेता आज दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे भी सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए दिल्ली जा सकते हैं। यह गठबंधन अगले महीने विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है, जबकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल **26 नवंबर** को समाप्त होगा।

11 अक्टूबर को, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा था कि सत्तारूढ़ गठबंधन अगले तीन दिनों में विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगा। उन्होंने कहा, “हम राज्य और फिर भाजपा केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सीटों पर चर्चा करेंगे। 90 फीसदी सीटों पर बातचीत पूरी हो चुकी है।”

बावनकुले ने यह भी उल्लेख किया कि भाजपा पिछली बार की तरह **विदर्भ** में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इस तरह, भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए अपनी रणनीति को स्पष्ट कर दिया है और सीट बंटवारे की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के लिए तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *