You Must Grow
India Must Grow

NATIONAL THOUGHTS

A Web Portal Of Positive Journalism 

भारतीय एयरलाइंस को बम से उड़ाने की धमकी: मजाक या आतंकी साजिश?

Share This Post

हाल के दिनों में फर्जी कॉल्स और ईमेल के जरिए बम धमकियों की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। ये धमकियां यात्रियों और एयरलाइंस दोनों के लिए चिंता का विषय बन गई हैं। एक सप्ताह के भीतर 120 से अधिक फर्जी कॉल्स आ चुकी हैं, जिनमें से 30 उड़ानों को नई धमकियां मिली हैं। इन कॉल्स के पीछे की मंशा पर सवाल उठ रहे हैं कि क्या ये सिर्फ मजाक हैं या किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हैं।

सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक 30 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बम की धमकियां दी गईं। इनमें इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानें शामिल थीं। इन धमकियों के कारण सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और सभी उड़ानों की गहन जांच की गई।

ताजा घटनाओं में जेद्दा, इस्तांबुल और रियाद जाने वाली उड़ानों को निशाना बनाया गया। इंडिगो ने सुरक्षा प्रोटोकॉल का तुरंत पालन किया और यात्रियों को सुरक्षित उतारकर अधिकारियों को सतर्क किया। अहमदाबाद से जेद्दा जाने वाली फ्लाइट 6E 75 को लैंडिंग के बाद आइसोलेशन बे में ले जाया गया और मानक संचालन प्रक्रिया के तहत यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

लखनऊ से पुणे, हैदराबाद से जेद्दा और दिल्ली से दम्मम जैसी उड़ानों को भी फर्जी कॉल्स से निशाना बनाया गया। इंडिगो ने यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए हर मामले में आवश्यक कदम उठाए। यात्रियों की असुविधा के लिए एयरलाइन ने खेद व्यक्त किया, लेकिन सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी।

नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने चेतावनी दी है कि बम की धमकी देने वाले कॉल्स को संज्ञेय अपराध माना जाएगा। इसके साथ ही नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (BCAS) ने नई दिल्ली में एयरलाइंस के सीईओ के साथ बैठक की है ताकि सुरक्षा उपायों को और सख्त किया जा सके।

बढ़ती फर्जी कॉल्स और धमकियां चिंता का विषय बन गई हैं। इनसे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठे हैं, वहीं सरकार और एयरलाइंस मिलकर इन घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *