Advertisment

Birthday Special: Actor Mammootty is called Ambani of South

Birthday Special : साउथ के अंबानी कहे जाते है एक्टर ममूटी

Share This Post

Share on facebook
Share on linkedin
Share on twitter
Share on email
नेशनल थॉट्स ब्यूरो : 7 सितंबर 1951 को जन्मे ममूटी को साल 1998 में पद्म श्री से सम्मानित किया जा चुका है। ममूटी का असली नाम मुहम्मद कुट्टी पनिपरमबिल इस्माइल है। अपने 25 सालों से भी अधिक के करियर के दौरान, उन्होंने शीर्ष अभिनेता के रूप में 380 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है।

ममूटी एक जमाने में वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने एर्नाकुलम लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की। इसके बाद दो सालों तक कोर्ट में प्रैक्टिस भी की लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था। उन्होंने वकालत छोड़ एक्टिंग में अपना करियर तलाशा। 

 
 
ममूटी को मलयालम फिल्मों में डबल रोल के लिए जाना जाता है। उन्होंने करीब नौ फिल्मों में डबल रोल किए हैं। साउथ इंडस्ट्री के दो बड़े स्टार्स माने जाने वाले ममूटी और कमल हासन ने कभी एक साथ फिल्मों में काम नहीं किया है। ममूटी एकमात्र मलयालम अभिनेता हैं जिन्हें तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

राजाओं की तरह लग्जरी जीवन जीते है ममूटी  
ममूटी अपनी एक्टिंग के साथ ही साथ लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। उनके पास करोड़ों की प्रॉपर्टी है। ममूटी 210 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। ममूटी ने कुछ गैर मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया है। इनमें तमिल, तेलुगु, हिंदी और अंग्रेजी फिल्में शामिल हैं। ममूटी को कारों का भी शौक है। 
ऐक्टर होने के साथ-साथ करते है ये काम 
ममूटी ने सात बार केरल राज्य फिल्म पुरस्कार जीता है। इतना ही नहीं अपने करियर में उन्होंने 13 फिल्मफेयर अवार्ड भी जीते हैं। ममूटी साल 2000 में एक धारावाहिक ‘ज्वालयय’ के निर्माता बने जो लगभग दो वर्षों तक प्रसारित हुआ। प्रोडक्शन हाउस का नाम मेगाबाइट्स था।

Advertisment

खबरें और भी है ...