You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Cars of BMW, Toyota, Mercedes, and Audi become expensive

BMW, टोयोटा, मर्सिडीज, और ऑडी की कारें हो गई महंगी

Share This Post

1 अप्रैल यानी आज से एक बार फिर कार खरीदना महंगा हो जाएगा। BMW, टोयोटा, मर्सिडीज-बेंज और ऑडी जैसी कंपनियों अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर चुकी हैं। इन सभी कंपनियों का कहना है कि कच्चे माल की कीमतें बढ़ने से उनके ऊपर बोझ बढ़ रहा है। इसी वजह से उन्हें कारों की कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं। कई ऑटोमोबाइल कंपनियां ने इसी साल जनवरी में इनपुट कॉस्ट की वजह से कीमतें बढ़ाई थीं।

1. BMW की कारें 3.5% तक महंगी
BMW ने बताया कि वो अपनी कारों की एक्स-शोरूम की कीमत पर 3.5% का इजाफा होगा। कीमत बढ़ाने के पीछे मटेरियल और लॉजिस्टिक कॉस्ट, मौजूदा जियो-पॉलिटिकल सिचुएशन और एक्सचेंज रेट्स का महंगा होना है। भारत में अभी BMW इंडिया की 2-सीरीज ग्रैन कूपे, 3 सीरीज ग्रैन लिमोसिन सीरीज, 5 सीरीज, X1, X3 और अन्य शामिल हैं।

2. टोयोटा की कारें 4% महंगी
कंपनी अपनी कारों की एक्स-शोरूम कीमत में 4% तक की बढ़ोतरी करेगी। जनवरी के बाद ये दूसरा मौका होगा जब कंपनी अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करेगी। भारत में टोयोटा की लाइन-अप में नई ग्लैंजा, अर्बन क्रूजर, इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर, कैमरी और वेलफायर जैसी लग्जरी MPV शामिल हैं।

3. मर्सिडीज-बेंज की कारें 3% महंगी
लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज की 1 अप्रैल से अपनी कारों को 3% महंगा करने वाली है। जनवरी 2022 में कंपनी ने अपनी कुछ सिलेक्टेड मॉडल को 2% तक महंगा किया था। भारत में मर्सिडीज-बेंज की लाइन-अप में ए-क्लास लिमोसिन, ई-क्लास, CLS, एस-क्लास, GLC, GLE और GLS जैसी कार शामिल हैं।

4. ऑडी की कारें 3% महंगी
महंगे इनपुट कॉस्ट का असर ऑडी की कारों पर भी होने वाला है। कंपनी अपनी कारों को 3% महंगा करेगी। जनवरी 2022 में भी कंपनी ने कारों की कीमतें 3% तक बढ़ाई थीं। भारत में ऑडी की लाइन-अप में A4, A6, A8, Q5, ई-टॉर्न जैसे मॉडल शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On