You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Congress is preparing for 2024, there will be brainstorming about new alliance in the party

2024 की कांग्रेस कर रही है तैयारी ,पार्टी में नए गठबंधन को लेकर होगा मंथन 

Share This Post

कांग्रेस को एक के बाद मिली चुनावी हार के कारणों का मंथन व भविष्य के रोडमैप  तैयार  करने के लिए उदयपुर  में नव संकल्प चिंतन शिविर का आयोजन कर रही है। यह शिविर तीन दिवसीय यानि 13,14 एवं 15 नवंबर को उदयपुर शहर के ताज अरावली में आयोजित किया जाऐगा।

आने वाले समय में गुजरात, एमपी, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस के लिए यह शिविर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर कई फैसले ले सकती है। शिविर में कांग्रेस  के लगभग नेताओं समेत 400 नेता जुटेंगे। जो पार्टी की मौजूदा हालत को सुधारने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

इस चिंतन शिविर में पार्टी की डूबती नैया को उबारने के तरीकों के साथ ही मजबूत होती जा रही बीजेपी से आगामी चुनावों में मुकाबला करने की रणनीति पर चर्चा होगी। पार्टी चिंतन शिविर में आने वाले समय में होने वाले राज्यों विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति पर फोकस कर सकती है।

आगामी विधानसभा चुनावों के साथ ही लोकसभा चुनावों के लिए अपने संभावित गठबंधन सहयोगी ढूंढने का काम करेगी क्योंकि यूपी, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना और बंगाल में क्षेत्रीय दल कांग्रेस के मुकाबले ताकतवर बनकर उभरे हैं। पार्टी इन क्षेत्रीय दलों से गठबंधन की संभावना पर काम शिविर में कर सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On