You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Construction of sanctum sanctorum started in Ram Janmabhoomi: Yogi said - movement is going on for the last 500 years

राम जन्मभूमि में गर्भगृह का निर्माण शुरू : योगी बोले – पिछले 500 सालों से चल रहा है आंदोलन

Share This Post

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास आज 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जारी है | श्री राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास शुरू हो गया है। गोरक्ष पीठ के महंत और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने इसका उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्वामी परमानंद सहित राम मंदिर आंदोलन से जुड़े 100 से ज्यादा संतों सहित 300 लोग इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने।

योगी आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सुबह 9 बजे अयोध्या पहुंच गए थे। उन्हें रिसीव करने के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य राम कथा पार्क पहुंचे थे। यहां से पहले वह 9:30 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन करने पहुंचे। वहां उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद राम जन्मभूमि के लिए रवाना हो गए।

 
इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा –

सीएम योगी ने कहा – राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। अब सैकड़ों वर्षों का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि तेजी से मंदिर के निर्माण का काम होगा। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शिला पूजन करना बेहद सौभाग्य की बात। गर्भगृह का पहला पत्थर रख दिया है, गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुई थी।

 
पिछले 500 सालों से चल रहा है आंदोलन 
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 500 साल से देश के साधु-संत राम मंदिर आंदोलन को चला रहे थे, आज उन सभी लोगों की आत्मा को शांति की अनुभूति होगी। कमल की आकृति का आठ कोण वाला होगा राम मंदिर का गर्भगृह। 6 फिट मोटी दीवार होगी, जिसका बाहरी हिस्सा पिंक स्टोन का होगा। इसका कलश 161 फीट ऊंचा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On