You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Dead bodies were cremated during the war

जंग के दौरान शवों का किया अंतिम संस्कार

Share This Post

यूक्रेन के पूर्व हैवीवेट वर्ल्ड चैम्पियन बॉक्सर रह चुके व्लादिमीर क्लित्शको रूस के खिलाफ हथियार उठाने के लिए तैयार है। इसमें उनके भाई भी साथ देने को तैयार हैं। दोनों भाइयों ने ऐलान किया है कि वह अपने देश के लोगों की रक्षा आखिरी दम तक लड़ेंगे। व्लादिमीर क्लित्शको के भाई राजनेता और यूक्रेन की राजधानी कीव के मेयर भी हैं। देश के मौजूदा हालात को देखते हुए विताली ने कहा कि यूक्रेन के लोग अपने देश की रक्षा के लिए खुद तैयार हैं। क्लित्शको ने कहा, ‘मुझे यूक्रेन पर भरोसा है। मुझे अपने देश पर भरोसा है और अपने देश के लोगों पर।’क्लित्शको से जब पूछा गया कि क्या वह आम नागरिक और सेना के साथ इस जंग में शामिल होंगे। दोनों भाई रूसी राष्ट्रपति पुतिन के सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

इस पर क्लित्शको ने कहा,‘ये खूनी जंग है। मेरे पास कोई और चॉइस नहीं है। मुझे ये करना ही होगा। मैं लड़ता रहूंगा। कीव खतरे में थी, ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता पुलिस और मिलिट्री के साथ मिलकर आम नागरिकों तक जरूरी चीजों को पहुंचाना था, जैसे कि बिजली, गैस और पानी।’

विताली दुनिया के एकमात्र बॉक्सर हैं, जिन्होंने तीन अलग-अलग दशकों में वर्ल्ड चैंपियन बनने का कारनामा किया है। विताली ने अपने करियर में 47 मुकाबले खेले। इनमें से 45 में उन्हें जीत मिली और सिर्फ दो में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, व्लादिमीर की गिनती भी इतिहास के बेस्ट बॉक्सर्स में की जाती है। व्लादिमीर दो बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं। इसके अलावा यूक्रेन का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने अटलांटा ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल भी जीता था।

अमेरिकी एक्ट्रेस हेडन पैनेटीयर और व्लादिमीर क्लित्शको 2009 में एक बुक लॉन्च पार्टी में मिले। कुछ ही समय बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी। लॉन्ग डिस्टेंस में रहने के कारण उन लोगों को काफी परेशानी हुई। 2011 की शुरुआत में दोनों अलग हो गए, लेकिन दोस्त बने रहे। 2013 में इस कपल में सुलह हो गई और उसी साल सगाई भी की थी। 2014 में उनकी एक बेटी हुई, जिसका नाम उन्होंने काया रखा। हालांकि 2018 में वे फिर से अलग हो गए और क्लिट्स्को को अपनी बेटी की पूरी कस्टडी मिली। उसके बाद से उनकी बेटी अपने पिता के साथ कीव में रहने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On