YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

Defense Secretary meets delegations from Saudi Arabia, USA and Oman separately on the sidelines of Aero India 2023

क्षा सचिव ने एयरो इंडिया 2023 के अवसर पर सऊदी अरब, अमरीका और ओमान के प्रतिनिधिमंडलों से अलग से भेंट की

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes

नई दिल्ली (नेशनल थॉट्स) : भारतीय रक्षा सचिव श्री गिरिधर अरमाने ने 12 फरवरी 2023 को बेंगलुरु में एयरो इंडिया 2023 के अवसर पर तीन देशों के रक्षा प्रतिनिधिमंडलों के साथ अलग से द्विपक्षीय बैठकें कीं। रक्षा सचिव ने सऊदी अरब के औद्योगिक कार्यक्रम महाप्रबंधक श्री इंगर तुर्की साद के साथ वार्ता की और उनसे कई द्विपक्षीय रक्षा सहयोग मुद्दों पर चर्चा की।

इसके बाद हिन्द-प्रशांत सुरक्षा मामलों के लिए अमरीका के प्रधान उप सहायक रक्षा सचिव श्री जेडीजिया पी रॉयल के नेतृत्व में एक अमरीकी प्रतिनिधिमंडल ने रक्षा सचिव से मुलाकात की। इस अवसर पर उनके साथ अमरीकी दूतावास में चार्ज दी’अफेयर्स राजदूत एलिजाबेथ जोन्स और अमेरिकी वायु सेना के मेजर जनरल जूलियन चिटर भी उपस्थित थे।

 बैठक में भविष्य के आगामी रक्षा सहयोग के मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विचारों का आदान-प्रदान किया गया:


बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच मौजूदा चल रहे तथा भविष्य के आगामी रक्षा सहयोग के मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला पर विचारों का आदान-प्रदान किया गया। अमरीका अपने कई अधिकारियों, कंपनियों एवं विमानों के साथ इस वर्ष एयरो इंडिया में भाग ले रहा है। अंत में, रक्षा सचिव ने ओमान के रक्षा मंत्रालय में महासचिव महामहिम डॉ. मोहम्मद नासिर अल जाबी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल से भेंट की। विचार-विमर्श के दौरान आपसी रक्षा सहयोग की समीक्षा की गई और दोनों देशों के संबंधों की गहराई एवं दायरे को बढ़ाने के संभावित अवसरों पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खबरें और भी है