You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Delhi Fire: Fire broke out due to short circuit, 27 people died!

Delhi Fire : शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 27 लोगों की हुई मौत

Share This Post

एक बार फिर आग की चपेट में झुलसी दिल्ली की इमारत 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर हुआ अग्निकांड, CCTV फैक्ट्री की बिल्डिंग की पहली मंजिल पर धुएं से लोगों का दम घुट रहा है | चारों तरफ राख के ढेर हैं और ढेर से धुआं उठ रहा है। फ्लोर के कोने में अभी भी आग सुलग रही है। बीते दिन मुंडका मेट्रो स्टेशन ( Mundka Metro Station)  के पास तीन मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में आग लग गई। 
13 मई शाम 4:30 बजे लगी आग  
13 मई को शाम करीब 4.30 बजे बिल्डिंग में आग लगना शुरू हुई और जल्द ही आग ने पूरी इमारत को गिरफ्त में ले लिया। रात 10 बजे के बाद ही आग पर काबू पाया जा सकता है। सीढ़ियों की चौड़ाई करीब 3 फुट ही है। हादसे में 27 लोगों की जलकर मौत हो गई।

फायर सेफ्टी (Fire Safety) का कोई भी इंतजाम नहीं 

पूरी इमारत में दरवाजों के आसपास और सीलिंग पर फायर फाइटिंग उपकरणों का कोई नामोनिशान नहीं मिला | ना ही कोई फायर एक्सटिंगुशर मिला, ना ही कोई हाइड्रेंड मिला। जिस बिल्डिंग में आग लगी, वहां कई कंपनियों के ऑफिस थे। यहां से करीब 150 लोगों को रेस्क्यू किया गया। 100 लोगों की टीम इसके लिए तैनात की गई। 
शॉट सर्किट के कारण लगी आग 

इमारत की पहली मंजिल पर CCTV की फैक्ट्री और गोदाम है। यहां शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था और पूरी बिल्डिंग आग की चपेट में आ गई। फैक्ट्री में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे, जिसमें बड़ी तादाद में महिलाएं थीं। इमारत में प्रवेश और निकास एक ही होने से बचाव कार्य जल्द शुरू नहीं हो सका। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On