Advertisment

Delhi government: Instructions for action against those hoarding tomatoes

पेट्रोल से टमाटर हुआ महंगा , दिल्ली सरकार जमाखोरी करने वालों पर कार्रवाई के दिए निर्देश

Share This Post

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email
टमाटर के बढ़ते दामों पर दिल्ली सरकार लगाएगी लगाम 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : देश में बढ़ती महंगाई की बीच टमाटर के दाम आसमान छू रहे है | जहां दिल्ली के ही लोकल मार्केट में 100 रुपए से 80 के बीच टमाटर बिक रहे है | इस पर एक्शन लेते हुए दिल्ली सरकार ने जमाखोरी करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने इसके लिए मार्केट इंटेलिजेंस यूनिट को बाजार में तुरंत कार्रवाई के लिए उतारने के निर्देश दिए।

मार्केट इन्टेलिजन्स टीमों को मिले आदेश, इन मंडियों का करेंगे निरीक्षण 
 
दिल्ली सरकार के मंत्री ने टमाटर के अलावा प्याज,आलू व अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर अंकुश लगाने व मार्केट इंटेलिजेंस टीमें टमाटर की जमाखोरी और कालाबाजारी की जानकारी जुटाए, जिससे विभाग आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत समुचित कार्रवाई कर सके। इसके तहत टीम आजादपुर मंडी,ओखला मंडी,गाजीपुर मंडी व केशोपुर मंडी आदि थोक बाजारों का सघन निरीक्षण करेंगे |
दिल्ली सरकार जमाखोरों के खिलाफ अपनाएगी कड़ा रुख 
इमरान हुसैन ने बताया कि दिल्ली सरकार आवश्यक वस्तुओं की कीमतों की वृद्धि को लेकर कड़ी नजर रख रही है। दिल्ली में उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए, उन्होंने आयुक्त (खाद्य आपूर्ति) को सम्बंधित विभागों और एजेंसियों जैसे एपीएमसी, दिल्ली कृषि विपणन बोर्ड (डीएएमबी), नेफेड, आदि के साथ साप्ताहिक बैठकें बुलाने का भी निर्देश दिया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि टमाटर और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतें स्थिर बनी रहें।

Advertisment

खबरें और भी है ...