Advertisment

Delhi University: Prof. became the Vice Chancellor of Delhi University. Yogesh Singh, Know the achievements

Delhi University : दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति बने प्रो. योगेश सिंह, जाने उपलब्धियां

Share This Post

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email

योगेश सिंह को चुना गया नया कुलपति 

 
न्यूज डेस्क : देश के सबसे बड़े विश्व विद्यालय को राष्ट्रपति का तोहफा | प्रोफेसर योगेश सिंह को दिल्ली विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया गया। वर्तमान में वे दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति थे | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने योगेश सिंह को बतौर कुलपति नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। राष्ट्रपति केंद्रीय विश्वविद्यालयों के विजिटर भी हैं ।
नए कुलपति की उपलब्धियां 
प्रो.योगेश सिंह, नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली के निदेशक (31 दिसंबर, 2014 से 24 जुलाई, 2017) और महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय बड़ौदा, गुजरात के कुलपति (07 जुलाई, 2011 से 29 दिसंबर, 2014) तक रहे हैं। गुजरात सरकार ने उन्हें महाराजा सयाजीराव विश्वविद्यालय बड़ौदा के कुलपति का दूसरा कार्यकाल भी दिया था, जिसे उन्होंने 29 दिसंबर, 2014 तक जारी रखा।
2011 में सॉफ्टवेयर टेस्टिंग पर लिखी पुस्तक
उन्होंने एमटेक और पीएचडी (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कुरुक्षेत्र से की हुई है। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उन्होंने 23 पीएच.डी का पर्यवेक्षण किया है। इन्होंने सॉफ्टवेयर टेस्टिंग पर एक पुस्तक लिखी जिसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी प्रेस, इंग्लैंड द्वारा 2011 में प्रकाशित किया गया।

Advertisment

खबरें और भी है ...