You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Due to the new order of TRAI, broadcasters removed premium channels from the bouquet

TRAI के नए आदेश के चलते, ब्रॉडकास्टर्स ने बुके से हटाए प्रीमियम चैनल

Share This Post

1 दिसंबर से टीवी देखने हो सकता है महंगा 
 
न्यूज डेस्क : अब टीवी देखना होगा और महंगा | 1 दिसंबर से टीवी चैनल्स के बिल और रेट दोनों बढ़ने की उम्मीद | भारत के प्रमुख ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क्स वॉयकॉम, जी, स्टार और सोनी ने कुछ चैनल्स अपने स्पेशल बुके से बाहर कर दिए हैं और उनके दाम बढ़ा दिए हैं। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नए टैरिफ ऑर्डर के लागू करने की वजह से यह दाम बढ़ रहे हैं। 
 
TRAI के नए ऑर्डर में चैनल्स की मंथली वैल्यू तय 
 
TRAI के ऑर्डर को बहाल रखने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है, लेकिन वहां से तत्काल स्टे नहीं मिला। 30 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में इसकी सुनवाई होगी। ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क के किसी बुके में ऑफर किए जाने वाली चैनल्स की मंथली वैल्यू पहले न्यूनतम 19 रुपए तय हुई थी, लेकिन TRAI के नए टैरिफ ऑर्डर में यह न्यूनतम 12 रुपए तय की गई है। 
 
 
आइए जानते है कब से जारी है NTO 2.0 की लड़ाई

TRAI ने मार्च 2017 में टीवी चैनल्स की कीमतों को लेकर न्यू टैरिफ ऑर्डर जारी किया था। उसके बाद 1 जनवरी, 2020 को NTO 2.0 जारी हुआ। देश के ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क के संगठन इंडियन ब्रॉडकास्टिंग और डिजिटल फाउंडेशन ने टीवी प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन के साथ मिलकर इस ऑर्डर को बॉम्बे हाईकोर्ट में चैलेंज किया था।

  • 30 जून को बॉम्बे हाईकोर्ट ट्राई के पक्ष में फैसला दिया।
  • IBF और दूसरे याचिकाकर्ताओं ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है। सुप्रीम कोर्ट से उन्हें स्टे नहीं मिला है।
  • इसके चलते सारे नेटवर्क NTO 2.0 के अनुसार अपने चैनलों के दाम बदल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On