YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

FIFA World Cup 2022: Many restrictions imposed on fans for breaking rules in Qatar

FIFA World Cup 2022: कतर में नियम तोड़ने को लेकर फैंस पर लगाई कई बंदिशें

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes
न्यूज डेस्क (नेशनल थॉट्स) : फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 20 नवंबर से होने जा रहा है। कतर में होने वाला ये टूर्नामेंट कई वजह से विवादों में है। फीफा वर्ल्ड कप के दौरान अकसर फैंस मौज-मस्ती करते नजर आते हैं। लेकिन कतर में शायद ऐसा नहीं होने वाला। वजह है ऐसे नियम जिनका पालन नहीं करने पर भारी जुर्माने के साथ-साथ जेल भी जाना पड़ सकता है। 
 
महिला फैंस के लिए कतर में सख्त नियम :
कतर में हर महिला फैन को अपने शरीर का ऊपरी हिस्सा ढंकना होगा। साथ ही उन्हें घुटने से ऊपर कपड़े पहनने की इजाजत भी नहीं होगी। कतर में सभी महिला फैंस के लिए किसी भी तरीके के तंग कपड़े पहनने पर सीधा बैन लगा हुआ है। 
 
ये नियम तोड़े तो जेल की हवा खानी पड़ेगी :
कतर की सरकार ने वर्ल्ड कप में जाने वाले लोगों को साफ तौर पर हिदायत दी है कि उन्हें उनके नियमों का पालन करना ही होगा। अगर कोई फैन पॉर्क मीट, पॉर्न या सेक्स टॉय लाने की कोशिश करेगा तो उसे जेल होगी। कतर में महिला फैंस के साथ-साथ पुरुष फैंस पर भी कई तरह की बंदिशें हैं। फैंस स्टेडियम में शर्ट उतारने की इजाजत नहीं है। आदमियों को लंबी कार्गो पैंट और हल्के चिनोज पहनने की इजाजत है। पुरुष फैंस के साथ-साथ जींस एथलेटिक या चिनो शॉर्ट्स नहीं पहन सकते हैं जो घुटने को नहीं ढकते हों। स्लीवलेस टैंक टॉप और आपत्तिजनक नारे वाली टी-शर्ट पहने पर भी पाबंदी है।

शराब को लेकर कतर में सख्त नियम :
फीफा वर्ल्ड कप में शराब को लेकर भी सख्त नियम हैं। कतर में किसी भी पब्लिक प्लेस पर शराब पीना मना है अगर कोई ऐसा करता है तो उसे 3000 कतर रियाल (67 हजार रुपये) जुर्माना देना होगा।

 
कतर के हर स्टेडियम में 15 हजार कैमरे लगे :
कतर के नियमों को सही से माना जाए इसके लिए हर स्टेडियम में 15,000 कैमरे लगाए गए हैं। ये सभी कैमरे फैंस पर नजर रखेंगे। ऐसे में किसी भी फैन के लिए नियमों को तोड़ना उसके लिए आफत का सबब बन सकता है। 

खबरें और भी है

Please select a default template!