YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

First day of Parliament's winter session: PM Modi said - the country is moving forward in Amritkal

संसद के शीतकालीन सत्र का पहला दिन: PM मोदी बोले-अमृतकाल में देश आगे बढ़ रहा है

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes
नई दिल्ली,न्यूज डेस्क (नेशनल थॉट्स):संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन  पीएम ने कहा शीतकालीन सत्र का पहला दिन है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम 15 अगस्त से पहले मिले थे। 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हुए और हम आजादी का अमृत काल में आगे बढ़ रहे हैं। हम ऐसे समय में मिल रहे हैं जब भारत को जी 20 की अध्यक्षता करने का अवसर मिला है।

PM Modi भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है: पीएम ने कहा कि यह G20 Summit सिर्फ एक कूटनीतिक कार्यक्रम नहीं है, यह दुनिया के सामने भारत की क्षमता को प्रदर्शित करने का अवसर है। इतना बड़ा देश, लोकतंत्र की जननी, इतनी विविधता, इतनी क्षमता- यह दुनिया के लिए भारत को जानने का और भारत के लिए दुनिया को अपनी क्षमता दिखाने का अवसर है। जिस तरह से भारत ने वैश्विक समुदाय में अपनी जगह बनाई है, जिस तरह से भारत से उम्मीदें बढ़ी हैं और जिस तरह से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है, ऐसे समय में भारत को G20 प्रेसीडेंसी मिलना बहुत बड़ी बात है। इस सत्र में देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने और वर्तमान वैश्विक स्थिति के बीच देश को आगे ले जाने के नए अवसरों को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का प्रयास किया जाएगा। मुझे विश्वास है कि सभी पार्टियां चर्चाओं को महत्व देंगी।

सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दलों ने की बैठक : संसद सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी दल के नेताओं से बैठक की। इसकी अध्यक्षता विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने की। बैठक में टीएमसी भी शामिल हुआ। एम्स दिल्ली के सर्वर पर हुए साइबर हमले पर चर्चा के लिए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर देंगे बायन : विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर आज शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा में “भारत की विदेश नीति में नवीनतम विकास पर” एक बयान देंगे। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर आज राज्यसभा में दोपहर 2 बजे और लोकसभा में दोपहर 3 बजे बयान देंगे। मालूम हो कि सरकार इस सत्र में 16 बिल पास कर सकती है। यह सत्र 29 दिसंबर तक चलेगा।

खबरें और भी है

Please select a default template!