You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Government Jobs: BECIL Recruitment for 123 Posts, Know from Salary to Last Date

अग्निपथ प्रोटेस्ट : छात्रों ने किया जयपुर-दिल्ली हाईवे जाम, 6 जिलों में पत्थरबाजी, तोड़फोड़

Share This Post

अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान में हो रहा विरोध प्रदर्शन
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) :  अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान के कई जिलों में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भी झड़प हुई। प्रदेश के जयपुर, जोधपुर, अजमेर अलवर सहित छह जिलों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। आज विरोध की शुरुआत अलवर जिले से हुई है। यहां के बहरोड़ में आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं ने जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया।
पत्थरबाजी को रोकने के लिए बुलाया गया पुलिस बल 
पुलिस के रोकने पर वह पत्थरबाजी करने लगे। विरोध के चलते यहां तैनात पुलिस से भी प्रदर्शनकारी भिड़ गए। हाईवे के अलग-अलग हिस्सों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। झुंझुनूं जिले में भी स्टूडेंट्स ने सड़क जाम करने की कोशिश की है। यहां के चिड़ावा कस्बे में छात्रों से पुलिस की झड़प भी हुई और रेलवे ट्रैक को भी जाम करने की कोशिश की गई।
 

जयपुर और जोधपुर में भी विरोध

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का गुस्सा जयपुर और जोधपुर में भी देखने को मिल रहा है। जयपुर के सांगानेर में स्टूडेंट्स ने रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, जोधपुर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा

सीकर और श्रीगंगानगर में भी पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा है। युवाओं का कहना है कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के हित में नहीं है। सरकार को इसे वापस लेना होगा अन्यथा उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।किशनगढ़ क्षेत्र में छात्रों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। मदनगंज थाना प्रभारी नेमीचंद चौधरी व पुलिस ने छात्रों को कामयाब नहीं होने दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On