You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Gyanvapi Masjid: The opposition reached the Supreme Court to ban the survey

Gyanvapi Masjid : सर्वे पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचा प्रतिपक्ष

Share This Post

CJI रमना देखेंगे पूरा मामला – Gyanvapi Masjid
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे का मामला गरमा रहा है | याचिकाकर्ता अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है | सर्वे पर रोक लगाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रमना ने कहा है कि वे मामले को देखेंगे। 
 
 
सर्वे पर रोक लगाने के लिए दायर हुई याचिका – Gyanvapi Masjid
 
आपको बता दें कि अंजुमन ए इंतजामिया मस्जिद वाराणसी की प्रबंधन समिति ने वाराणसी कोर्ट की ओर से आदेशित काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वेक्षण पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

 

Gyanvapi Masjid

 

अगले हफ्ते SC में हो सकती है सुनवाई – Gyanvapi Masjid

CJI के सामने एडवोकेट हुजेफा ने कहा कि आज वाराणसी की अदालत के फैसले पर कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इसलिए मामले को आज ही तत्काल सुना जाए। कम से कम मामले पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश जारी कर दिया जाए। इसके बाद CJI रमन्ना ने कहा कि अभी हमने पेपर नहीं देखा है। बिना पेपर देखे कोई आदेश जारी नहीं किया जा सकता।
 

3 दिन की सुनवाई के बाद कोर्ट ने दिया फैसला – Gyanvapi Masjid

इस मांग पर वाराणसी में तीन दिन तक कोर्ट में सुनवाई चली, जिस पर चौथे दिन, यानी गुरुवार को फैसला आया कि सर्वे का काम प्रशासन पूरा कराए। चाहे ताला खोलकर करें या तोड़कर। हर हाल में सर्वे का काम पूरा कराएं। एडवोकेट कमिश्नर अजय मिश्रा नहीं हटेंगे। एडवोकेट कमिश्नर के साथ कोर्ट ने दो स्पेशल एडवोकेट कमिश्नर और असिस्टेंट एडवोकेट कमिश्नर भी नियुक्त कर दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On