You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Gyanvapi Masjid: Was Shivling really found inside the premises, the whole place sealed!

Gyanvapi Masjid : क्या सच में परिसर के अंदर मिला शिवलिंग, सील की गई पूरी जगह !

Share This Post

शिवलिंग के मिलने से मचा बवाल 
 
न्यूज डेस्क ( नैशनल थॉट्स ) : आज ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है | परिसर के अंदर सर्वे टीम को शिवलिंग मिला है। यह बात सामने आने के बाद वाराणसी कोर्ट ने डीएम को आदेश दिया कि जिस जगह शिवलिंग मिला है, उसे तत्काल सील कर दें। वहां पर किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित किया जाए। 
 
 
सर्वे के तीसरे दिन हुआ खुलासा 
 

आज ज्ञानवापी में सर्वे का तीसरा दिन था जिसके लिए टीम गई थी। बताया जा रहा है कि वहां टीम को शिवलिंग नजर आया। सर्वे टीम में शामिल हिंदू पक्ष के वकील (Advocate) हरिशंकर जैन ने तुरंत वाराणसी कोर्ट में एप्लीकेशन दी। इसमें कोर्ट को बताया गया कि वहां पर शिवलिंग मिला है। यह बहुत ही महत्वपूर्ण साक्ष्य हैं।

 

कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
 
मुस्लिम पक्ष की याचिका पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी ने वाराणसी कोर्ट (Varanasi Court) के सर्वे के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच कल सुनवाई करेगी। उधर, सर्वे करके बाहर आए मुस्लिम पक्ष के वकील ने हिंदू पक्ष के दावों का खारिज किया है। वकील ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं मिला। 
 
 
 
 
अब तक सर्वे में क्या-क्या मिला

  • सर्वे के पहले दिन यानी 14 मई को ज्ञानवापी (Gyanvapi) परिसर के 50% हिस्से का सर्वे हुआ था। उस दिन 4 तहखानों को खोला गया था। तहखानों की साफ-सफाई कराई। इसके बाद टीम ने उसकी वीडियोग्राफी करवाई। दीवारों की नक्काशी चेक की। 
  • दूसरे दिन 15 मई को परिसर का 30% और सर्वे हुआ। इस दिन भी 4 घंटे सर्वे हुआ था। ज्ञानवापी परिसर के ऊपरी बने हुए कमरों, गुंबद, छत और दीवारों की वीडियोग्राफी कराई गई थी। इसके अलावा, दरवाजों की नक्काशी का भी हाई लैंस वाले कैमरे से पिक्चर ली गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On