You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Gyanvapi Survey: Why Suspense on Survey Report? Commissioner asked for more time

Gyanvapi Survey : सर्वे रिपोर्ट पर सस्पेन्स क्यों ? कमिश्नर ने मांगा और वक्त

Share This Post

सर्वे टीम को मिले पुख्ता सबूत 
 
न्यूज डेस्क (नेशनल थॉट्स) : ज्ञानवापी परिसर में बीते दिन सर्वे टीम को कुछ बेहद ही संगीन शक्षय मिले है | जिस वजह से टीम की रिपोर्ट आज सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में पेश नहीं हो सकेगी। अभी तक रिपोर्ट तैयार नहीं हो सकी है। जिस वजह से कमिशन ने कोर्ट में एप्लीकेशन देकर दूसरे दिन की तारीख देने का अनुरोध करेंगे। 
 
सर्वे टीम का कोर्ट से अनुरोध 
 
कोर्ट से जो तारीख मिलेगी उस दिन रिपोर्ट पेश की जाएगी | सर्वे के दौरान सैकड़ों फोटो और कई घंटे के वीडियो हैं। उन्हें देख-समझ कर रिपोर्ट को तैयार करने में समय लगेगा।

सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई आज

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सर्वे के खिलाफ मसाजिद कमेटी ने याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट में आज 1 बजे इस पर सुनवाई होगी। जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की पीठ इस मामले को देखेगी।

 

हिंदू सेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंची

ज्ञानवापी में सर्वे मामले में अब हिंदू सेना भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है। हिंदू सेना ने अर्जी दाखिल करते हुए ज्ञानवापी मामले में मसाजिद कमेटी की याचिका को जुर्माने के साथ खारिज करने और मामले में पक्षकार बनाए जाने की मांग की है। हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा है कि हमें भारत के संविधान के अनुच्छेद-25 के तहत पूजा करने का पूरा अधिकार है। 
 

शिवलिंग मिलने का किया गया दावा

ज्ञानवापी परिसर के सर्वे की शुरुआत 14 मई को हुई थी। सर्वे के आखिरी दिन हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मस्जिद के वजू खाने में शिवलिंग मिलने का दावा किया था। हिंदू पक्ष के दावे पर अदालत के आदेश से उस जगह को सील कर दिया गया है। वहीं, मुस्लिम पक्ष ने हिंदू पक्ष के दावे का खंडन करते हुए उसे फव्वारा बताया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On