YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

Health tips: Drink carrot juice in winter, you will get relief from these problems

Health tips : सर्दियों में पिएं गाजर का जूस,इन समस्याओं से मिलेगा निजात

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes
नई दिल्ली,न्यूज डेस्क(नेशनल थॉट्स)Health tips,Carrot Juice Benefits: सर्दियों में सेहतमंद रहने के लिए आप गाजर का जूस भी पी सकते हैं। इसमें भरपूर मात्रा में पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो कई समस्याओं से राहत दिलाने में मदद करते हैं। आइए जानते हैं, गाजर के जूस पीने से क्या लाभ मिलते हैं।
वजन कम करने में सहायक : अगर आप वजन कम करना चाहते हैं, तो डाइट में गाजर का जूस जरूर शामिल करें। इसमें भरपूर मात्रा में फाइबर होता है, जो वजन कम करने में मददगार है। गाजर का जूस पीने से पेट देर तक भरा रहता है, जिससे आप ज्यादा खाने से बच सकते हैं।

आंखों की रोशनी के लिए : शरीर में विटामिन-A की कमी से आंखों की समस्याएं हो सकती हैं। गाजर में यह विटामिन पर्याप्त मात्रा में मौजूद होता है। स्वस्थ आंखों के लिए आप नियमित रूप से गाजर के जूस का सेवन कर सकते हैं।

स्किन के लिए फायदेमंद : गाजर का जूस पीने से सेहत के साथ स्किन भी ग्लो करती है। इसमें मौजूद बीटा-कैरोटीन और विटामिन-C स्किन को डैमेज होने से बचा सकते हैं।

हेल्दी हार्ट के लिए : गाजर के जूस में पोटेशियम और एंटीऑक्सीडेंट गुण पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं। इसके नियमित सेवन से ब्लड प्रेशर बैलेंस में रहता है और हार्ट संबंधित अन्य समस्याओं का रिस्क भी कम हो सकता है।

ब्लड शुगर : जिन लोगों को ब्लड शुगर की समस्या है, उन्हें डेली डाइट में गाजर का जूस शामिल करना चाहिए। इसका ग्लाइसेमिक इंडेक्स काफी कम होता है। जो डायबिटीज के मरीज के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

खबरें और भी है