You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Health Tips: If you have sore throat and pain due to changing weather, then be careful, follow these tips

खुशखबरी ! अब 15 साल पुराने वाहन को रेट्रोफिटिंग के जरिए चला सकते हैं मालिक

Share This Post

रेट्रोफिटिंग के जरिए अपनी पुरानी गाड़ी को इलेक्ट्रिक वाहन में बदले 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : राजधानी दिल्ली में इन दिनों प्रदूषण अपने चरम पर है, इससे निजात पाने के लिए दिल्ली और केंद्र सरकार तरह-तरह के प्लान बना रही है। इसी क्रम में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने घोषणा की कि अब से पुराने डीजल वाहन को इलेक्ट्रिक किट से रेट्रोफिट किया जा सकता है। परिवहन विभाग इसके लिए आंतरिक दहन इंजन (आईसीई) को इलेक्ट्रिक के लिए रेट्रोफिटिंग किट के निर्माताओं को सूचीबद्ध करेगा।
रेट्रोफिटिंग करवाने के बाद कब तक चला सकते है अपनी गाड़ी ? 
परिवहन विभाग के अनुसार डीजल वाहन में इलेक्ट्रिक किट लग जाने के बाद वाहन मालिक 10 साल बाद भी दिल्ली-एनसीआर में अपने वाहन चला सकते हैं।
मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “दिल्ली में अब (आईसीई)  इंजन को बदलकर इलेक्ट्रिक रेट्रोफिटिंग  कर सकते हैं। वाहन अगर फिट पाए जाते हैं तो, वाहन मालिक डीजल इंजन को इलेक्ट्रिक इंजन में बदलवा सकते हैं, इंजन का बदलाव तभी होगा, जब टेस्टिंग एजेंसी उसे अप्रूव करेगा। 
 
No-Entry में भी इलेक्ट्रिक वाहनों की एंट्री होगी 
 
राष्ट्रीय राजधानी में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की दिशा में एक और कदम उठाते हुए सरकार ने यह भी घोषणा की कि इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल्स (ई-एलसीवी) को नो-एंट्री घंटों के दौरान लगभग 250 सड़कों पर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। नो-एंट्री जोन में इनके लिए रोक नहीं होगी। दिल्ली सरकार ने इस संबंध में अपनी मंजूरी दे दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On