You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Helicopter shot on Avesh Khan's ball

आवेश खान की गेंद पर लगाया हेलिकॉप्टर शॉट

Share This Post

IPL 2022 के 15वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) का कप्तान ऋषभ पंत ने अपने एक शॉट से महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी। दरअसल, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली की पारी के 19वें ओवर में पंत ने आवेश खान की गेंद पर शानदार हेलीकॉप्टर शॉट लगाया।

आवेश ने तीसरी गेंद फुल टॉस डाली थी, जिस पर ऋषभ ने डीप स्क्वायर लेग की दिशा में ये हेलीकॉप्टर शॉट खेला। गेंद एक टप्पा पड़कर बाउंड्री के बाहर गई और पंत को चार रन मिल गए।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी भी हेलीकॉप्टर शॉट लगाने के लिए जाने जाते हैं। ये उनका कॉपी राइट शॉट है। हालांकि मौजूदा समय में पंत के अलावा हार्दिक पंड्या और राशिद खान को भी ये बल्ले से हेलीकॉप्टर चलाते देखा जाता है।

पंत ने खेली धीमी पारी
ऋषभ पंत 9वें ओवर में बैटिंग करने आए थे और उस समय टीम का स्कोर 69/3 था। ऋषभ से न सिर्फ कप्तानी पारी की, बल्कि टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की उम्मीद भी जताई जा रही थी, लेकिन वह केवल 36 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना सके। अपनी पारी में दिल्ली के कप्तान ने केवल 3 चौके और दो छक्के लगाए।

इससे पहले गुजरात टाइटन्स के खिलाफ उन्होंने 43 और मुंबई के खिलाफ 1 रन बनाया था। मौजूदा टूर्नामेंट की 3 पारियों में युवा विकेटकीपर ने 41.50 की ओसत से 83 रन ही बनाए हैं।

मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को पृथ्वी शॉ (34 गेंद पर 61 रन) ने तूफानी शुरुआत दिलाई थी, लेकिन इसके बाद पारी का मोमेंटम खत्म हो गया। टीम ने 3 विकेट पर 149 रन बनाए थे। LSG की ओर से रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए।

150 रन के टारगेट को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। क्विंटन डीकॉक (80) टॉप स्कोरर रहे और उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने 2 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On