You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Jadeja's poor performance: 11 balls later hit a four

जडेजा का खराब प्रदर्शन :-11 गेंद बाद लगाया चौका

Share This Post

IPL 2022 में पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 8 में से 6 मैच हार चुकी है। टीम के ऊपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। सोमवार को टूर्नामेंट के 38वें मैच में पंजाब किंग्स ने CSK को 11 रन से हराया।

चेन्नई की इस हार के मुजरिम और कोई नहीं बल्कि कप्तान रवींद्र जडेजा रहे।

चार बार की IPL चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 188 रन का टारगेट था। जडेजा 13वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए उतरे। उस समय CSK को 45 गेंदों पर 89 रन चाहिए थे और टीम के हाथ में 6 विकेट थे। जड्डू ने बहुत धीमी बैटिंग की। पहली 10 गेंदों में उन्होंने केवल 7 रन बनाए। चेन्नई का रन रेट बढ़ता जा रहा था और दबाव में लगातार बड़े शॉट्स खेल रहे अंबाती रायडू (78) भी अपना विकेट गंवा बैठे।

रवींद्र जडेजा ने अपनी 11वीं गेंद पर पहला चौका जड़ा। रायडू के आउट होने के बाद भी चेन्नई के कप्तान केवल स्ट्राइक रोटेट करते रहे। आखिरी 12 गेंदों में सुपर किंग्स को 35 रन चाहिए थे। इस दौरान भी जडेजा ने 12 में से केवल 4 गेंदें खेली और 9 रन बनाए। जडेजा पूरे मैच में 16 गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद लौटे।

2 ओवर में 9 की इकोनॉमी से दिए रन
मैच की शुरुआत चेन्नई के टॉस जीतकर बॉलिंग करने के साथ हुई थी। CSK के कप्तान रवींद्र जडेजा ने मैच में केवल 2 ओवर डाले और 9 की इकोनॉमी से 18 रन खर्च किए। अपने दो ओवरों में जडेजा ने 2 WIDE गेंद भी डाली और उनके स्पेल में एक छक्का भी लगा। इस दौरान वह एक भी विकेट नहीं ले सके। CSK के अन्य बॉलर्स मैच में लगातार रन खर्च कर रहे थे, फिर भी जडेजा ने अपने कोटे के पूरे 4 ओवर भी नहीं डाले।

सीजन में भी फ्लॉप रहे रवींद्र
इस सीजन रवींद्र जडेजा कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी फेल ही रहे हैं। 8 मैचों में उन्होंने 22.40 की औसत से केवल 112 रन बनाए हैं। वहीं, बॉलिंग में भी उनके खाते में सिर्फ 5 विकेट आए। सर जडेजा का इकोनॉमी 8.19 का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On