Advertisment

Jewar Airport Live Updates: Prime Minister Modi, Yogi and Scindia also present on the stage

जेवर एयरपोर्ट Live Updates : मंच पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, योगी और सिंधिया भी मौजूद

Share This Post

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email
जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : आज उत्तर प्रदेश को एक और सौगात मिलने जा रही है | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करने पहुंच गए हैं। मंच पर आने से पहले मोदी जेवर एयरपोर्ट के मॉडल का मुआयना कर रहे हैं।

सितंबर-2024 में शुरू होगी फ्लाइट

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया का चौथा बड़ा हवाई अड्डा होगा। यह करीब 6200 हेक्टेयर में बनेगा। इसके निर्माण पर 29,650 करोड़ रुपए खर्च होंगे। पहले चरण में 1,334 हेक्टेयर जमीन पर एक रनवे और एक टर्मिनल साल-2024 तक बना दिया जाएगा। सरकार की मंशा है कि सितंबर-2024 से यहां भारत के 9 शहरों समेत दुबई के लिए फ्लाइट शुरू हो जाए। पूरे हवाई अड्डे का निर्माण कार्य साल-2050 तक पूरा करने का टारगेट है। 
 
पूरे मैदान में लगे मोदी-योगी के कटआउट

समारोह स्थल बुलंदशहर-जेवर रोड पर गांव रोही के नजदीक है। 20 एंट्री गेट बनाए गए हैं। 9 पार्किंग स्थल हैं। करीब 12 लाख वर्गफुट में पंडाल लगाया गया है। भीड़ को मंच करीब से दिखाने के लिए कार्यक्रम स्थल पर 10 से ज्यादा LED स्क्रीन लगाई गई हैं। पूरे मैदान में नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के कटआउट लगाए गए हैं। PM हेलीकॉप्टर से उतरकर भूमि पूजन करेंगे। फिर एयरपोर्ट के दो मॉडल को देखेंगे और फिर मंच पर पहुंचकर सभा को संबोधित करेंगे।

Advertisment

खबरें और भी है ...