You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Jordan guilty of Chennai's fifth defeat, conceded 58 runs in 3.5 overs

चेन्नई की पांचवीं हार के दोषी जॉर्डन, 3.5 ओवर में 58 रन लुटाए

Share This Post

IPL 2022 के 29वें मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। मैच में गुजरात के सामने 170 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 7 विकेट खोकर आखिरी ओवर में हासिल कर लिया।

चेन्नई की हार के सबसे बड़े जिम्मेदार क्रिस जॉर्डन रहे। उन्होंने मैच में 3.5 ओवर में 58 रन दिए। राशिद खान ने तो जॉर्डन के एक ओवर में 25 रन बना दिए और पूरा मैच बदल दिया।

मैच के 19वें ओवर में चेन्नई के कप्तान रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी ड्वेन ब्रावो को दी। उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे राशिद खान का विकेट झटका। वहीं, आखिरी गेंद पर उन्होंने अल्जारी जोसेफ को पवेलियन भेज दिया।

फिर ऐसा लगा कि चेन्नई की टीम ने मैच में वापसी कर ली है। आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। तीन ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट लेने वाले मुकेश चौधरी से चेन्नई की टीम ने गेंदबाजी नहीं कराई, कप्तान जडेजा और धोनी का फैसला कुछ समझ में नहीं आया और मैच में सबसे महंगे साबित हुए क्रिस जॉर्डन को गेंद दे दी गई।

ऐसा लग रहा था कि जडेजा की जगह धोनी ही टीम के कप्तान हैं। आखिरी ओवर से पहले सारे फैसले वही लेते हुए नजर आ रहे थे।

मिलर ने खत्म कर दिया मैच
आखिरी ओवर की पहली 2 गेंदों में कोई रन नहीं आया, लेकिन तीसरी गेंद को जॉर्डन ने लेग स्टंप के बाहर फेंका और मिलर ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर शानदार सिक्स लगा दिया। अगली गेंद जॉर्डन ने नो बॉल फेंक दी। मिलर को जॉर्डन ने शरीर पर फुल टॉस गेंद डाली।

उन्होंने पुल करने की कोशिश की और गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया और ऐसा लगा मिलर कैच आउट हो गए हैं, लेकिन गेंद नो बॉल थी। अगली गेंद पर मिलर ने फ्री हिट का फायदा उठाते हुए चौका जड़ दिया। वहीं, मैच की पांचवीं गेंद पर 2 रन दौड़कर गुजरात को जीत दिला दी।

डेथ ओवर्स में गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं जॉर्डन
इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने के लिए पूरे वर्ल्ड क्रिकेट में मशहूर हैं।

उनकी इसी कला को देखते हुए ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने उन पर दांव भी खेला था, लेकिन गुजरात के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ मैच में 5 चौके और 4 छक्के जड़ दिए। जॉर्डन को एक विकेट भी नसीब नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On