You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Meta New Privacy Policy: When, how and for what reason is the data used?

Meta New Privacy Policy : डेटा कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है पता चलेगा ?

Share This Post

फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम ने बदली अपनी डेटा पॉलिसी 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : Social Media की दिग्गज कंपनी मेटा ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को एक बार फिर अपडेट किया है। बीते दिन मेटा ने कहा कि वो फेसबुक, मैसेंजर और इंस्टाग्राम के लिए अपने डेटा पॉलिसी को अपडेट करने जा रहा है। इस अपडेट के बाद यूजर्स को पता चलेगा कि उनका पर्सनल डेटा कंपनी कब, कैसे और किस वजह से यूज करती है।

मेटा ने पेश की नई प्राइवेसी पॉलिसी
कंपनी ने बताया कि इस नई पॉलिसी का नाम प्राइवेसी पॉलिसी है, जो 26 जुलाई से लागू किया जाएगा। तो चलिए मेटा की इस प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में जानते हैं। इस अपडेट पॉलिसी में मेटा अब अपने यूजर्स को ज्यादा अच्छी तरीके से और साफ-साफ ये समझा पाएगा कि कंपनी यूजर्स का पर्सनल डेटा का किस तरह से यूज करती है।

भारतीय यूजर्स के लिए अनिवार्य नहीं नई पॉलिसी

भारत की सरकार ने भी मेटा को कड़े निर्देश देते हुए कहा था कि वो ऐसी प्राइवेसी पॉलिसी बिल्कुल ना बनाए, जिससे नागरिकों की प्राइवेसी पर जरा सा भी प्रभाव पड़े। इस वजह से मेटा ने गुरुवार को अपने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने का ऐलान करते हुए कहा कि भारतीय यूजर्स के लिए मेटा की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना अनिवार्य नहीं होगा।

मेटा की नई प्राइवेसी पॉलिसी 
 
भारतीय यूजर्स चाहें तो नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार कर सकते हैं और ना चाहें तो नहीं भी कर सकते हैं। उस परिस्थिति में भी भारतीय यूजर्स को मेटा के किसी भी प्लेटफार्म को यूज करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On