Advertisment

Nihang Sarabjit, accused of Lakhbir's murder, gets 7 days police remand; surrendered yesterday

लखबीर की हत्या के आरोपी निहंग सरबजीत को 7 दिन की पुलिस रिमांड; कल किया था सरेंडर 

Share This Post

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on email

बेअदबी के आरोप के बाद लखबीर की हत्या के मामले में आत्मसमर्पण करने वाले आरोपी सरबजीत सिंह को पुलिस ने शनिवार को इलाका कोर्ट में पेश किया। पुलिस सरबजीत सिंह को लेकर दोपहर 1.15 बजे सोनीपत कोर्ट पहुंची। लगभग डेढ़ बजे यहां सिविल जज जूनियर डिवीजन किमी सिंगला की कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई। यहां पुलिस की ओर से दलील दी गई कि आरोपी निहंग ने बेशक गुनाह कबूल कर लिया है मगर अभी उससे लखवीर सिंह की हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी की जानी है।

लखवीर की हत्या में सरबजीत सिंह के साथ शामिल कुछ अन्य लोगों की पहचान भी हुई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस को उसे लेकर पंजाब के गुरदासपुर और चमकौर साहिब इलाके में जाना पड़ सकता है। आरोपी को लेकर अभी वारदातस्थल का भी दौरा किया जाना है इसलिए उसका रिमांड दिया जाए। बंद कमरे में लगभग 1 घंटे तक चली बहस के बाद अदालत ने निहंग सरबजीत सिंह को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

सिंघु बॉर्डर पर तरनतारन के लखबीर की हत्या के 15 घंटे बाद एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। कुंडली थाने से पुलिस की टीम शुक्रवार शाम 6 बजे सिंघु बॉर्डर पर निहंगों के डेरे में पहुंची थी। सोनीपत के DSP वीरेंद्र राव की अगुआई वाली टीम के कुछ मेंबर सीधे निहंगों के साथ उनके पंडाल में गए, जबकि बाकी पुलिसवाले पंडाल के बाहर खड़े रहे। निहंगों के डेरे में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस टीम के सामने सरेंडर किया।

Advertisment

खबरें और भी है ...