You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Now you have to pay to run Twitter - Elon Musk

Twitter चलाने के देने होंगे अब पैसे – Elon Musk

Share This Post

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी और टेस्ला (Tesla) के फाउंडर और सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा जब से ट्विटर खरीदने की बात हुई है तब से यह बात सोशल मीडिया पर बहस का विषय बनी हुई है। एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदने की डील 44 बिलियन डॉलर में हुई है। अब मंगलवार को एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि Twitter सामान्य यूजर्स के लिए हमेशा फ्री रहेगा, लेकिन कर्मशियल और सरकारी यूजर्स के लिए थोड़ा चार्ज लिया जा सकता है। मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की पहुंच को अधिकतर लोगों तक बढ़ाना चाहते हैं।

मस्क ने ट्वीट में कहा कि ‘कैजुअल यूजर्स के लिए ट्विटर हमेशा फ्री रहेगा, लेकिन कर्मशियल/सरकारी यूजर्स के लिए शायद थोड़ी सी फीस लग सकती है।’

टेस्ला सीईओ मस्क बीते माह से ट्विटर में बदलाव को लेकर सुझाव दे रहे हैं। हाल ही में कंपनी पर अधिग्रहण करने के बाद मस्क ने कहा कि वह नए फीचर्स के साथ प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाना चाहते हैं, ट्रस्ट बढ़ाने के लिए एल्गोरिदम में ओपन सोर्स बनाना चाहते हैं, स्पैम बॉट्स को खत्म करना चाहते हुए सभी को ऑथेंटिकेट करना चाहते हैं। बीते महीने, ट्विटर के साथ डील करने से पहले ही, मस्क ने ट्विटर ब्लू प्रीमियम मेंबरशिप सर्विस में कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया, जिसमें कीमत घटाना भी शामिल था।

आपको बता दें कि इस सप्ताह के शुरू में न्यूयॉर्क में सोमवार को एनुअल मेट गाला में मस्क ने ट्विटर को इतना ट्रांसपेरेंट बनाने की भी बात की थी कि कैसे ट्वीट्स को प्रमोट दिया जाता है या डिमोट किया जाता है। इसके साथ ही इसके सॉफ्टवेयर को सार्वजनिक तौर से आलोचना के लिए उपलब्ध बनाना चाहते हैं।

आपको बता दें कि वर्तमान में ट्विटर के वर्तमान सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के पद पर भी शंका बनी हुई है। जैक डोर्सी (Jack Dorsey) द्वारा 16 सालों बाद इस पद को छोड़ने के बाद पराग ने सीईओ की कमान संभाली ली और कंपनी की खरीद तक सीईओ के पद पर काबिज हैं। मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर के लिए सीईओ बदलने वाला है। यहां तक कि मस्क ने नए सीईओ का नाम भी तय कर लिया है, लेकिन नाम का खुलासा नहीं हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On