You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

PM Modi's 3-day Europe tour: Germany, Denmark and France will discuss strengthening international relations

PM Modi का 3 दिवसीय यूरोप दौरा : जर्मनी, डेनमार्क और फ़्रांस अंतराष्टीय संबंधों को मजबूत बनाने पर होगी चर्चा

Share This Post

नरेंद्र मोदी अपने 3 दिवसीय विदेश दौरे पर 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूरोप दौरे पर है | आज वह जर्मनी की राजधानी बर्लिन पहुंचे है | इस दौरान होटल एडलॉन केम्पिंस्की में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। पीएम कुछ देर बाद जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के साथ छठे भारत-जर्मनी इंटर-गवर्नमेंटल कंसल्टेशन (IGC) में शामिल होंगे। फिर शाम को बर्लिन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।
 
 
3 मई का प्लान, 3 यूरोपीय देशों का दौरा  

3 मई को इंडो-नॉर्डिक सम्मेलन में पीएम हिस्सा लेंगे, फिर डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में भी भारतीयों को संबोधित करेंगे। सबसे आखिर में पीएम मोदी पेरिस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे। यह पीएम का इस साल का पहला विदेशी दौरा है। वह 2 से 4 मई की अपनी इस यात्रा में तीन यूरोपीय देश जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस जाएंगे।
फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को मिलकर जीत की बधाई देंगे
 
वापसी के दौरान पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात करेंगे और दोबारा चुनाव जीतने की बधाई देंगे। इसके साथ ही इंडो-फ्रांस स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के अगले चरण के बारे में चर्चा करेंगे। पीएम का कहना है कि, मेरी यूरोप यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब यह क्षेत्र कई चुनौतियों का सामना कर रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On