You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Protest against 'Agneepath': Furious demonstrations in 19 districts of Bihar, students set 5 trains on fire

अग्निपथ’ का विरोध : बिहार के 19 जिलों में उग्र प्रदर्शन, छात्रों ने 5 ट्रेनों को किया आग के हवाले

Share This Post

केंद्र की अग्निपथ योजना पर बवाल 
 
न्यूज डेस्क ( नेशनल थॉट्स ) : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में जहां देश भर में छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है | वहीं बिहार में आज भी उग्र प्रदर्शन जारी है। 19 जिलों में जमकर बवाल हो रहा है। समस्तीपुर में 2, लखीसराय, आरा और सुपौल में एक-एक यात्री ट्रेन में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। वहीं, बक्सर और नालंदा समेत कई जिलों में रेलवे ट्रैक पर आगजनी की गई है।
सुबह 6 बजे से रेलवे ट्रैक पर मौजूद है छात्र 
 
वैशाली के हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर उग्र छात्रों ने तोड़फोड़ की है। समस्तीपुर में प्रदर्शनकारियों ने जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रांति में आग लगा दी। हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर भी आगजनी की गई है। प्रदर्शनकारी सुबह 6 बजे से ही ट्रैक पर डटे हुए हैं। रेलवे ने जहां-तहां ट्रेनों को रोक दिया है। कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं।

 
चार साल की नौकरी का विरोध

एक प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी ने बताया, ‘2021 में सेना में नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए थे। मुजफ्फरपुर समेत आठ जिलों के हजारों अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनमें से जिन्होंने फिजिकल टेस्ट पास किए उनका मेडिकल हुआ था। मेडिकल होने के बाद अब एक साल से लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। अब तक परीक्षा नहीं ली गई।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On