You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

QUAD SUMMIT: - Modi and Biden will meet in June

QUAD SUMMIT :- मोदी और बाइडेन जून में मिलेंगे

Share This Post

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच मुलाकात हो सकती है। दोनों नेता जापान में होने वाले क्वाड सम्मेलन में शामिल हो सकते हैं । माना जा रहा है कि हिंद महासागर में चीन के विस्तार को रोकने पर चर्चा हो सकती है। इससे पहले 2+2 बैठक के दौरान दोनों नेता के बीच वर्चुअल मुलाकात हुई थी। बाइडेन ने PM नरेंद्र मोदी से यूक्रेन पर हमले के चलते रूस पर लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों के बीच रूस से तेल और गैस न खरीदने की बात दोहराई थी।

मेक्सिको के तुला शहर में फायरिंग, 8 लोगों की मौत

मेक्सिको के तुला शहर में क्रूज अजुल सीमेंट प्लांट में हुई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हो गए हैं। शहर के गवर्नर ने बताया कि बुधवार तड़के कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने प्लांट पर कब्जा करने कोशिश की। जब यहां काम करने वाले वर्कर्स ने उनका विरोध किया तो गोलीबारी शुरू हो गई।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबल ने दो आतंकी को मार गिराया, एनकाउंटर में एक जवान घायल
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गई है। सुरक्षा बलों ने दो आतंकी को मार गिराया है। इनमें से एक जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी भी शामिल है। IGP कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मित्रिगम इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इस पर सुरक्षाबलों ने पुलिस के साथ मिलकर ऑपरेशन शुरू किया। एनकाउंटर में एक जवान घायल हुआ है।

IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, एनकाउंटर वाले इलाके में कुछ नागरिक भी फंसे हुए थे, उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए कुछ देर के लिए ऑपरेशन रोका गया था। हालांकि, जब दोबारा ऑपरेशन शुरू हुआ तो एक आतंकी मारा गया। अभी भी एनकाउंटर जारी है।

प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार यानी आज असम दौरे पर रहेंगे। असम के कार्बी आंगलोंग जिले में करीब 500 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट की नीव रखेंगे। यहां पीएम मोदी डिजिटल माध्यम से सात कैंसर अस्पतालों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही सात और अस्पतालों का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद एकता, शांति और विकास रैली को पीएम संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On