You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Rachel's look has changed so much in 21 years

21 सालों में इतना बदल गया रेचल शैली का लुक

Share This Post

आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लगान’ से एक्ट्रेस रेचल शैली ने हर किसी के दिल में जगह बना ली थी। ‘लगान’ में रेचल ने गोरी मेम का किरदार निभाया था और उनके गांव वालों की मदद करने का तरीका सभी को बहुत पसंद आया था। यह रेचल की बॉलीवुड में पहली और आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म को रिलीज हुए 21 साल पूरे हो चुके हैं और इतने सालों में रेचल एक दम बदल गई हैं। आइए जानते हैं अब कैसी दिखती हैं रेचल शैली

‘लगान’ हुई थी ऑस्कर के लिए नॉमिनेट

‘लगान’ से लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने वाली एक्ट्रेस रेचल ने हॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है। उनकी एक्टिंग के लिए उन्हें ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था। रेचल ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि फिल्म ‘लगान’ के लिए उनकी सबसे बड़ी तैयारी हिंदी सीखना थी। हालांकि उनके को-स्टार पॉल ब्लैकथोर्न के लिए हिंदी बोलना काफी कठिन था, लेकिन रेचल ने बातचीत के दौरान मजाक में कहा था कि यह उनके लिए थोड़ा आसान था क्योंकि उन्हें एक ऐसे व्यक्ति की तरह हिंदी बोलना था, जो अभी-अभी भारत आया था।

पॉडकास्ट होस्ट करती हैं रेचल

रेचल, 52 साल की उम्र में, PodDIVA नामक एक पॉडकास्ट होस्ट करती है, जो LGBTQ लोगों पर केंद्रित है। साथ ही रेचल यूनाइटेड किंगडम की फेमस मैगजीन DIVA की प्रोड्यूसर भी हैं। उन्हें उनकी हॉलीवुड सीरीज ‘द एल वर्ड’ के लिए भी जाना जाता है। रेचल एक्टर होने के साथ-साथ एक मॉडल और राइटर भी हैं।

2001 में रिलीज हुई थी फिल्म ‘लगान’

साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘लगान’ अकेडमी अवॉर्ड की बेस्ट फॉरेन फिल्म केटेगरी में पहुंचने वाली तीसरी बॉलीवुड फिल्म थी। आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आमिर खान, ग्रेसी सिंह, रेचल शैली और पॉल ब्लैकथोर्न अहम किरदारों में थे। फिल्म को किसानों की जमीन के टैक्स के मुद्दे पर बनाया गया है। अंग्रेजों द्वारा किसानों की जमीन का दोगुना लगाना वसूला जाने लगता है, जिसके विरोध में आमिर खान गरीब किसानों की आवाज बनते हैं। ‘लगान’ माफ करवाने के लिए आमिर अंग्रेजों का चैलेंज स्वीकार कर उनसे क्रिकेट का मुकाबला करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On