YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

Record of completing 100 camps as NCC officer R. Name of D. Mishra

एनसीसी अधिकारी के रूप में 100 कैंप पूरे करने रिकॉर्ड आर. डी. मिश्रा के नाम

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes
नई दिल्ली न्यूज डेस्क (नेशनल थॉट्स):दिल्ली एनसीसी डायरेक्टरेट के अंडर में 2 दिल्ली बटालियन का एक ‘संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर’ एनसीसी भवन, रोहिणी सेक्टर 19 में लगा है। यह एनसीसी का कैंप दिनांक 25-11-22 से 2-12-22 संपन्न हुआ है। इस कैंप में दिल्ली के जूनियर और सीनियर डिवीजन के अन्य तीन यूनिट के कैडेट्स के साथ कुल लगभग 400 कैडेट्स ने भाग लिया है।
इस एनसीसी कैंप में संपूर्ण भारत के स्तर पर एनसीसी के विभिन्न 100 कैंप पूर्ण करने वाले तथा 35 वर्ष तक एनसीसी की निरंतर सेवा करने वाले अफसर के रूप में जैन समनोपासक सी.सै. स्कूल, सदर बाजार. दिल्ली के वरिष्ठ अध्यापक एवं चीफ ऑफिसर आर. डी. मिश्रा को सम्मान पत्र देकर ‘सम्मानित किया गया। इस कैंप में छात्रों को ड्रिल करने के साथ-साथ हथियार की शिक्षा और आत्म रक्षा करने का प्रशिक्षण दिया गया है। सभी कैडेट्स को हेल्थ एंड हाइजीन के प्रति जागरूक करते हुए व्यायाम के द्वारा स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है।
इस अवसर पर ट्रैफिक रूल्स, फायर फाइटिंग का ज्ञान कराया गया तथा नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट का प्रशिक्षण भी दिया गया है। छात्रों को अपने देश के रक्षक शहीदों की शहादत से परिचित कराने के लिए तथा देशभक्ति की भावना भरने के लिए नई दिल्ली इंडिया गेट स्थित वार मेमोरियल का भ्रमण कराया गया। इसी अवसर पर कैडेट्स द्वारा यमुना नदी की स्वच्छता का कार्यक्रम भी चलाया।
कैंप कमांडेंट कर्नल संजय सेठी ने अपने संबोधन में सभी कैडेट्स को निरंतर आगे बढ़कर सेवा करने के लिए प्रेरित किया। इस कैंप को सुचारू चलाने के लिए डिप्टी कैंप कमांडेंट कर्नल विवेक मलिक, सूबेदार मेजर एम एस भदौरिया, कैप्टन संजीव मलिक, ट्रेनिंग जेसीओ सूबेदार संतोष पुलस्कर, सूबेदार अशोक, सूबेदार विशंभर दयाल, सूबेदार पुष्पेंद्र, ना. सूबेदार करण सिंह आदि के साथ-साथ अन्य सहयोगी स्टाफ की उपस्थिति रही ।

खबरें और भी है