You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Russia accused of ordering civilian killings

रूस पर नागरिकों की हत्या का आदेश देने का आरोप

Share This Post

रूस-यूक्रेन जंग के 43 दिन पूरे हो चुके हैं। इस बीच, जर्मनी के एक दावे ने यूक्रेन के बूचा शहर में नरसंहार के आरोप झेल रहे रूस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। जर्मनी ने कहा है कि उसके इंटेलिजेंस डिपार्टमेंट ने सेटेलाइट के जरिए रूसी सेना का रेडियो ट्रांसमिशन रिकॉर्ड किया है। इस बातचीत में रूसी सेना के अधिकारी सैनिकों को आम नागरिकों की हत्या करने का आदेश दे रहे हैं।

जर्मनी ने इस ऑडियो को रिलीज भी किया है और कहा है कि यह ऑडियो बूचा शहर का हो सकता है, जहां पिछले दिनों सैकड़ों नागरिकों की हत्या कर दी गई थी। हालांकि, रूस ने इसे प्रोपगंडा बताते हुए खारिज कर दिया है। साथ ही बूचा नरसंहार की जांच की मांग दोहराई है। इधर, रूसी हमले झेल रहे यूक्रेन ने दावा किया है कि उसने जंग में अब तक रूस के 18 हजार से ज्यादा सैनिकों को मार गिराया है।

यूक्रेन के रक्षा विभाग ने 18 हजार रूसी सैनिकों को मारने की बात कही, तो रूस ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। हालांकि, रूसी राष्ट्रपति हाउस के प्रवक्ता दैमित्रि पेशकोव ने एक इंटरव्यू के दौरान माना कि जंग में हमारा बहुत नुकसान हुआ है।

यूक्रेन के बूचा में अटैक के बाद मारे गए लोगों के शव निकाले जा रहे हैं। राहत दल के एक अधिकारी ने कहा- हम घरों से डेड बॉडी निकाल रहे हैं। एक बॉडी के सिर में गोली मारी गई थी। रोड और यार्ड से भी कई लोगों के शव मिले हैं। मृतकों की संख्या इतनी ज्यादा है कि शवों का रेंडम पोस्टमार्टम करने का फैसला लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On