You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Sadh Sangat of Delhi celebrated 74th spiritual foundation day at Raja Garden

दिल्ली की साध-संगत ने मनाया राजा गार्डन में 74वां रूहानी स्थापना दिवस

Share This Post

दिल्ली :- डेरा सच्चा सौदा का रूहानी स्थापना माह दिल्ली की साध-संगत ने राजा गार्डन मे धूमधाम से मनाया। पावन भंडारे की नामचर्चा को लेकर भारी तादाद में पहुंची साध-संगत में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला।

Delhi's Sadh-Sangat celebrated the spiritual foundation day at Raja Garden
नामचर्चा में बड़ी स्क्रीन के माध्यम से पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के अनमोल वचन साध संगत को सुनाए गए। पूज्य गुरू जी ने फरमाया कि बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज ने जीवों के उद्धार के लिए 29 अप्रैल सन् 1948 को सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा बनाया, जो बेमिसाल है। पूजनीय परम पिता शाह सतनाम जी महाराज ने हजारों सत्संग कर लाखों लोगों को गुरुमंत्र देकर इंसानियत की राह पर चलाया। आज करोड़ों की संख्या में साध-संगत नशे व अन्य कुरीतियों से तौबा कर खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही है।

आयिए जानते है रूहानी स्थापना दिवस के बारे में 

 

Sadh Sangat of Delhi celebrated 74th spiritual foundation day at Raja Garden

पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि अपने सतगुरु, अल्लाह, वाहेगुरु, भगवान पर पूरा दृढ़ विश्वास रखो। बिना किसी भेदभाव के नेकी-भलाई के कार्य करके इंसानियत की अलख जगाए रखो। टेंशन चिंता किसी भी समस्या का हल नहीं है बल्कि भगवान का नाम जपते हुए सद् कर्मों में विश्वास रखो। गम, चिंता, दु:ख तकलीफों का अगर कोई मुकम्मल इलाज है तो वह प्रभु-परमात्मा, ईश्वर का सच्चा नाम है। इंसान गरीबी, परेशानी में साथ छोड़ सकता है लेकिन सतगुरु, भगवान किसी भी हालत में अपने शिष्य का हाथ नहीं छोड़ता।

अप्रैल का महीना रूहानी स्थापना दिवस के रूप में देश में ही नही विदेशों में भी मनाया जाता है

नाम चर्चा में पूज्य गुरु जी द्वारा भेजा गया 9वां पत्र भी साध-संगत को पढ़कर सुनाया गया। इस दौरान 629 जरुरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन, पक्षियों के लिए 529 पानी के कसोरे तथा 29 अनाथ व जरूरतमंद बच्चों को फ्रूट किट दी गई।

Sadh Sangat of Delhi celebrated 74th spiritual foundation day at Raja Garden

गर्मी के मौसम को देखते हुए सेवादारों द्वारा जगह-जगह ठंडे पानी की छबील लगाई गई थी। ट्रैफिक सेवादारों द्वारा श्रद्धालुओं के वाहनों को ग्राउंड में पंक्तिबद्ध लगाया गया एवं सड़कों पर ड्यूटी देकर जनमानस को जाम से बचाया गया।गौरतलब है कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 29 अप्रैल 2007 को रूहानी जाम की शुरूआत कर मर रही इन्सानियत को पुनर्जीवित करने का बीड़ा उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On