You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Shreyas Iyer is scoring runs at a strike rate of 148

148 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं श्रेयस अय्यर

Share This Post

कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजराट टाइटंस के बीच आज दोपहर 3:30 बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में पावर हिटर्स और अच्छे गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है। ऐसे में आज का मुकाबला पावर-पैक्ड होने की पूरी उम्मीद है। आइए, जानने का प्रयास करते हैं कि किन खिलाड़ियों को अपनी फैंटेसी टीम में जगह देने से आपको फायदा मिल सकता है।

विकेटकीपर
ऋद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर टीम में जगह देना आपके लिए काफी लाभकारी हो सकता है। साहा को काफी मुकाबलों के बाद गुजरात की टीम में जगह मिली है। ऐसे में उम्मीद है कि साहा इस मैच में अपने प्रदर्शन के जरिए टीम में स्थान दिए जाने को सही ठहरा पाएंगे।

बैटर
श्रेयस अय्यर, डेविड मिलर, एरोन फिंच और नीतीश राणा को बल्लेबाजों के रूप में फैंटेसी टीम में रखना धनवर्षा करा सकता है। अय्यर ने राजस्थान के खिलाफ 85 रनों की दमदार पारी खेलकर साबित कर दिया है कि वह सीजन की शुरुआत से पहले जिस धमाकेदार फॉर्म में थे, उसी तरह की बल्लेबाजी IPL में करने जा रहे हैं। डेविड मिलर ने नाबाद 94 रनों की पारी खेलकर चेन्नई के खिलाफ टीम को जीत दर्ज कराई है। उस मुकाबले में वह वन मैन आर्मी की तरह खेल रहे थे। एरोन फिंच को अजिंक्य रहाणे की जगह कोलकाता में बतौर ओपनर शामिल किया गया है।

उन्होंने तेज अर्धशतक लगाकर अपना दम दिखा दिया है। उम्मीद है कि मुकाबले में फिंच टीम को तेज शुरुआत देने की पूरी कोशिश करेंगे। नीतीश राणा एफर्टलेस सिक्सेस लगाने के लिए जाने के लिए जाने जाते हैं। कोलकाता के लिए श्रेयस अय्यर के साथ टॉप ऑर्डर में नीतीश राणा तेज पार्टनरशिप बनाकर टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव कर सकते हैं।

ऑलराउंडर
हार्दिक पंड्या, आंद्रे रसेल और राहुल तेवतिया को ऑलराउंडर के रूप में फैंटेसी टीम में रखा जा सकता है। हार्दिक पंड्या 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी के अलावा 51 गेंदों पर 87 रनों की पारी खेल चुके हैं। साथ ही उन्होंने संजू सैमसन जैसे एथलीट को रनआउट करके राजस्थान के खिलाफ मैच पलट कर दिखाया था।

आंद्रे रसेल ने तेज अर्धशतक लगाकर कोलकाता के लिए मैच फिनिश किए हैं। आज भी उनसे वही उम्मीद रहेगी। राहुल तेवतिया ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 छक्के लगाकर पंजाब को मुकाबला जिता दिया था। एक बार फिर वह कहर बरपा सकते हैं।

बॉलर
उमेश यादव, राशिद खान और पैट कमिंस को हमने टीम में बतौर गेंदबाज लिया है, लेकिन वे बल्लेबाज के रूप में भी कमाल कर रहे हैं। तीनों ही खिलाड़ी आज के मुकाबले में भी बल्ले और गेंद से कमाल कर सकते हैं। उमेश IPL के ओपनिंग मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ का विकेट झटकने के साथ ही लाजवाब बॉलिंग कर रहे हैं। राशिद खान ने जिस तरीके से क्रिस जॉर्डन के ओवर में 25 रन जड़े, वह अद्भुत था। पैट कमिंस छक्कों की बौछार के साथ गेंदबाजी में विकेट झटक कर पॉइंट्स दिला सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On