YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

Shri Nitin Gadkari approves Rs 573.13 crore for Telangana and Andhra Pradesh

श्री नितिन गडकरी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए 573.13 करोड़ की दी मंजूरी

Share This Post

50% LikesVS
50% Dislikes

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने तेलंगाना के मुलुगु जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-163 के हैदराबाद-भूपालपट्टनम खंड से मौजूदा 2 लेन की सड़क को छोटे वाहनों के आवागमन के लिए आवश्यक स्थान के साथ-साथ 2 लेन में चौड़ा करने को मंजूरी दे दी है। श्री नितिन गडकरी ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में यह जानकारी दी कि इस परियोजना पर कुल 136.22 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

उन्होंने कहा कि यह परियोजना खंड प्रमुख पर्यटन स्थलों जैसे लकनावरम झील और बोगोथा झरने को आपस में जोड़ता है। इस खंड के निर्माण कार्य से तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के बीच अंतरराज्यीय संपर्क में सुधार होगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुलुगु जिला वाम उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) से प्रभावित एक जिला है और इस खंड के विकास से सरकार को वामपंथी उग्रवाद गतिविधियों पर नियंत्रण रखने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-167के हैदराबाद/कलवाकुर्थी और तिरुपति, नंद्याला/चेन्नई जैसे महत्वपूर्ण स्थानों के बीच की दूरी को लगभग 80 किलोमीटर कम कर देगा, क्योंकि वर्तमान में राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर चलने वाला यातायात इस परियोजना के पूरा होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-167के पर स्थानांतरित हो जाएगा। उन्होंने कहा कि नंद्याला कृषि उत्पादों और वन उत्पादों के लिए एक महत्वपूर्ण व्यापारिक केंद्र है क्योंकि यह नल्लामाला वन के निकट है।

खबरें और भी है

Please select a default template!