YOU MUST GROW INDIA MUST GROW

National Thoughts

A Web Portal Of  Positive Journalism

Simran Care Foundation is providing blanket service to the needy in winter season

सिमरन केयर फाउंडेशन सर्दी के मौसम में जरूरतमंदों को दे रहा कंबल सेवा

Share This Post

100% LikesVS
0% Dislikes

नई दिल्ली (नेशनल थॉटस)- देश में बढ़ती सर्दी ने गरीब व वेसहारा लोगों के लिए कई तरह की समस्याएं खड़ी कर दी हैं, जैसे खुले आसमान में बिना घर के कोई फुटपाथ पर राते काट रहा है तो कोई पेड के चीचे, कोई फलाई-ऑवर के नीचे सोने को मजबूर हैं।

ऐसे लोगों के पास न खाने की सुविधा, न सर्दी से बचने को गर्म कपड़े, न कंबल है, इनकी बेबस व लाचार आंखे हर वक्त किसी न किसी मदमद के लिए ऐसे नेक इंसान को ताकती रहती हैं, जो इन्हें सर्दी के मौसम में कड़कती ठंठ से बचने के लिए भोजन करादे, गर्म कपड़े या कंबल दे।

इस प्रकार के लोगों की मदमद को दिल्ली जैसे महानगर में सरकारें जो अपना काम करती ही है वो ना काफी रहता है, लेकिन इसी कड़ी में जरूरतमंदों की सहायता के लिए कुछ नेक दिल, रबदे बंदे मिल कर अपने संगठन के माध्यम से या अपने परिवार के साथ मिल कर जरूरतमंदों की सहाता के लिए यथा संभव प्रयास करते हैं।

इन्हें में एक है दिल्ली का गैर-सरकारी संगठन सिमरन केयर फाउंडेशन, जो अपनी टीम के सहयोग से इन जरूरत मंद लोगों को सर्दी से बचाने के लिए गर्म कपड़े व कंबल की सेवा करता है।

सिमरन केयर फाउंडेशन की टीम विभिन्न क्षेत्रों में सड़क किनारे फुटपाथ पर सोने वाले बेघर लोगों और सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए आए जरूरत मंद लोगों को कंबल की सेवा देते हैं। फाउंडेशन का यह कार्य बीते कई वर्ष से चल रहा है।

फाउंडेशन से जुड़े युवा समाज सेवी व किसान नेता संदीप खंडेलवाल ने बताया कि सिमरन केयर फाउंडेशन की मुखिया तजिंदर कौर की अगुवाई में हम सब मिल कर इस वर्ष भी बीते कई दिनों से विभिन्न सरकारी हस्पतालों के लोगों और सड़क किनारे फुटपाथ पर सोने वाले बेघर लोगों को 500 से अधिक कंबल बांट चुके हैं। कंबल पाकर ये लोग बहुत राहत महसूस करते हैं और उन्हें ढेरों दुवाएं देते हैं।

खबरें और भी है

Please select a default template!