You Must Grow
India Must Grow

Follow Us On

National Thoughts

A Web Portal Of Positive Journalism

National Thoughts – We Must Grow India Must Grow 

Sports News: 2 big records made in Ind Vs SA Test, Pant breaks Dhoni's record, Shami shines

स्पोर्ट्स न्यूज़ : Ind Vs SA टेस्ट में बने 2 बड़े रिकॉर्ड्स, पंत ने धोनी का रिकार्ड तोड़ रचा इतिहास, शमी का जलवा

Share This Post

भारत के इन दो खिलाड़ियों ने रचा इतिहास 
 
न्यूज डेस्क ( नैशनल थॉट्स ) : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में क्रिकेट का महासंग्राम जारी है | पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दो बड़े रिकार्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है। पंत जहां भारत के लिए बतौर कीपर सबसे तेज 100 शिकार करने वाले खिलाड़ी बन गए, तो शमी ने भी टेस्ट फॉर्मेट में अपने 200 विकेट पूरे किए।
 

पंत ने धोनी का भी रिकार्ड तोड़ा 
अफ्रीकी पारी के दौरान तीसरा कैच पकड़ने के साथ ही ऋषभ पंत भारत के लिए सबसे तेज 100 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए। पंत ने ये उपलब्धि अपने 26वें टेस्ट में हासिल की। उनसे पहले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 36 टेस्ट मैचों में पहले 100 शिकार किए थे। पंत ने ये रिकॉर्ड सिर्फ 24 साल की उम्र में बनाया है। धोनी के बाद तीसरे पायदान पर ऋद्धिमान साहा हैं।
 

मोहम्मद शमी का जलवा, अफ्रीकी जमीन पर तोड़ा ये रिकार्ड

भारत की ओर से सा. अफ्रीका की पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए। भारत के लिए 200 टेस्ट विकेट लेने वाले शमी 11वें और बतौर तेज गेंदबाज कुल 5वें खिलाड़ी बने। इसके साथ ही वह टीम इंडिया के लिए सबसे तेज 200 टेस्ट विकेट लेने वाले कपिल देव (50 टेस्ट) और जवागल श्रीनाथ (54 टेस्ट) के बाद तीसरे फास्ट बॉलर भी बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

खबरें और भी है ...

Advertisment

होम
खोजें
विडीओ

Follow Us On